Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: इस पूर्व क्रिकेटर के दावे ने क्रिकेट फैंस के उड़े होश, टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी फिर हो सकते हैं चोटिल?...

Cricket News: इस पूर्व क्रिकेटर के दावे ने क्रिकेट फैंस के उड़े होश, टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी फिर हो सकते हैं चोटिल?...
X
By Gopal Rao

Jasprit Bumrah : नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है। आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान उन्होंने दो विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। बुमराह ने पिछला मैच 11 महीने पहले 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। एक्शन के कारण अपने करियर के शुरुआती दिनों में सुर्खियों में बने रहने वाले जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022, आईपीएल 2023 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 से बाहर रहे। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन ने बुमराह के करियर को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका मानना है कि बुमराह अपने चरम पर नहीं पहुंच पाएंगे, जैसे सबने उन्हें पहले देखा है।

जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ पहले ओवर में दो विकेट चटकाए। बुमराह के लिए ये मैच यादगार बन गया, क्योंकि वह पहली बार टी20 टीम की कप्तानी कर रहे थे और प्लेयर ऑफ द मैच बने। पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन ने इंडिया डॉट कॉम से कहा, "मुझे लगता है बैक इंजरी के बाद बुमराह के प्रदर्शन और एफर्ट को देखा जाएगा। अगर वह अपनी पूरी ताकत नहीं लगा रहे हैं तो वह अपना करियर बढ़ा रहे हैं। अगर वह पहले वाली गति बनाए रखते हैं और दोबारा चोटिल होते हैं. फिर उन्होंने अपने एक्शन से जो कुछ भी हासिल किया, ये चोट तो लगनी ही थी।

उन्होंने आगे कहा, "ऐसा संभव नहीं है कि इस तरह के एक्शन के साथ इतने तेज गेम में प्रदर्शन कर सके। जब आप युवा है, आप चोटिल होंगे। अगर आप चोट के बाद इस एक्शन के साथ प्रदर्शन करेंगे, आप अपने आप को सुधारने में सक्षम होंगे। अगर आप में सुधार हुआ तो आप अच्छा खेलने में सक्षम होंगे। मैं उन्हें वापस आते देखना चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अपने चरम पर पहुंचेंगे, जैसा हम सबने देखा है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story