Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: IPL के बाद राजनीति में कदम रखेंगे यह दिग्गज क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?...

Cricket News: IPL के बाद राजनीति में कदम रखेंगे यह दिग्गज क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?...
X
By NPG News

Cricket News : नईदिल्ली । एमएस धोनी जिनको लेकर आखिरी सीजन और आईपीएल से रिटायरमेंट की अटकलें लगती आ रही हैं। वहीं दूसरे हैं अंबाती रायडू जो 2010 से लगातार आईपीएल का हिस्सा हैं। ऐसे में आप यह जरूर सोच रहे होंगे कि, आखिर कौन है इसमें से जो पॉलिटिक्स में एंट्री कर सकता है। एमएस धोनी को लेकर पहले भी ऐसी अटकलें आई हैं। लेकिन माही ने कभी इसको लेकर अपना पक्ष नहीं रखा है। इंटरव्यू के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू जल्द ही राजनीति में उतर सकते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद रायडू की पॉलिटिक्स में एंट्री हो सकती है। इसका खुलासा खुद रायडू ने द हिंदू के साथ इंटरव्यू में किया है। रायडू आते हैदराबाद से हैं लेकिन उनका पैतृक जन्मस्थान आंध्र प्रदेशा का गुंटूर है। इस इंटरव्यू से जो बड़ी बात निकलकर आई है वो यह कि, रायडू देश के युवाओं को राजनीति में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरणा देना चाहते हैं। वहीं वह राज्य की राजनीति में भी बदलाव लाना चाहते हैं।

पॉलिटिक्स में आने के अपने फैसले के बारे में बताते हुए रायडू बोले कि, मैं सिविल सर्विसेज में जाने के अपने सपने को पूरा नहीं कर पाया खेल के करियर के कारण। लेकिन अब मेरे पास मौका है। अंबाती रायडू से पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन तेलुगु राज्य से आने वाले राजनेता रहे हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम एन. किरन कुमार रेड्डी जिन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वॉइन की है वो भी आंध्र की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं। वहीं अगर क्रिकेटर्स की बात करें तो कीर्ति आजाद भी पॉलिटिक्स का रुख कर चुके हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर मौजूदा समय में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं। तो बंगाल में मनोज तिवारी खेल मंत्री की कुर्सी संभाल रहे हैं। आने वाले समय में इस सूची में अंबाती रायडू का भी नाम जुड़ सकता है।

इस इंटरव्यू में खुलासा करते हुए रायडू ने बताया कि, उनका परिवार और सभी दोस्त उनके इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं। उन्हें साथ ही इस बात का भी अंदाजा है कि पॉलिटिक्स से उनकी जिंदगी में एक सेलिब्रिटी और व्यक्ति के तौर पर नकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। लेकिन उनका मानना है कि, पढ़े-लिखे युवाओं को राजनीति में आगे आना चाहिए और बदलाव लाने चाहिए। फिलहाल रायडू इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और आईपीएल में अभी वह खेलते हैं। देखना होगा कि अगर वह राजनीति में आते हैं तो वह इस लीग में खेलना छोड़ेंगे या नहीं। अंबाती रायडू ने आगे यह भी बताया कि कई राजनीतिक पार्टियों ने उनसे हाथ मिलाने के लिए संपर्क किया है। मैं अपना फैसला जल्द ही आने वाले समय में बताउंगा। फिलहाल तेलंगाना में होने वाले बदलाव को देखिए। वहीं द हिंदू ने इंटरव्यू की इस रिपोर्ट में यह बताया है कि, वह विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी, जनसेना या फिर भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिला सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह नहीं बताया लेकिन यह जरूर कहा कि कई बड़ी पार्टियों ने उनको अप्रोच किया है। उनके एक दूर के रिश्तेदार अंबाती रामबाबू आंध्र प्रदेश में मंत्री भी हैं। वह कब राजनीति में आएंगे इसको लेकर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि, जितना जल्दी आईपीएल सीजन खत्म हो जाए या फिर शायद मैं आ चुका हूं पहले ही।

Next Story