Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: विराट कोहली-रोहित शर्मा की टीम से विदाई, टीम इंडिया के चयन के बाद BCCI का बड़ा ऐलान

Cricket News: विराट कोहली-रोहित शर्मा की टीम से विदाई, टीम इंडिया के चयन के बाद BCCI का बड़ा ऐलान
X
By NPG News

नईदिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी-20 मैच से विराट कोहली और रोहित शर्मा को बाहर कर दिया गया है। बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम के सलेक्शन के बाद इस बात का ऐलान BCCI ने किया। अभी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ "वाइट् बॉल फॉर्मेट की सीरीज" खेली जानी है। बीसीसीआई के इस फैसले से कहीं न कहीं विराट और रोहित शर्मा के चाहने वालों में मायूसी जरूर दिख रही है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम की बात करें तो इसमें रणजी में दमदार प्रदर्शन कर रहे पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। वहीं एक और बड़ी बात ये भी है कि स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल नहीं गया है। जिसके बाद ये माना जा रहा है कि इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के लिए टी20 के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो सकते हैं।

रोहित-विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना जाना यह साफ संकेत देता है कि बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को अब वनडे और टेस्ट के लिहाज से ही देख रही है। इस साल वनडे विश्व कप भी होना है। ऐसे में बीसीसीआई की यही सोच है कि रोहित-विराट वनडे फॉर्मेट पर ही फोकस करें।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से टीम तैयार की जाए, टी20 विश्व कप के लिए योजनाएं तैयार की जाएं और उन योजनाओं में नई चीजों को फिट किया जाए। बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा है कि चयनकर्ताओं का काम बस टीम का चयन करना है, हम किसी खिलाड़ी के भविष्य का फैसला नहीं कर सकते। रोहित और विराट का टी20 टीम से बाहर होना फिलहाल स्थायी है, लेकिन भविष्य में कुछ भी हो सकता है, हमें बस आगे बढ़ने की जरूरत है और बढ़ने का मतलब यही है।

Next Story