Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: भारत के सफल अभियान के असली हीरो हैं रोहित शर्मा, पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन का बड़ा बयान...

Cricket News: भारत के सफल अभियान के असली हीरो हैं रोहित शर्मा, पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन का बड़ा बयान...
X
By Gopal Rao

Cricket News: नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है और उन्हें मौजूदा वनडे विश्व कप अभियान में भारत की जीत का 'असली हीरो' करार दिया है। हुसैन ने कहा कि शर्मा ने भारत के दृष्टिकोण को बदल दिया और टीम और देश को आश्वस्त किया कि आक्रामक क्रिकेट ही आगे बढ़ने का रास्ता है।

नासिर हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा,"कल की सुर्खियाँ (विराट) कोहली के बारे में होंगी, श्रेयस अय्यर के बारे में होंगी, और मोहम्मद शमी के बारे में होंगी। लेकिन इस भारतीय टीम के असली नायक, जिन्होंने इस भारतीय टीम की संस्कृति को बदल दिया है, वह रोहित शर्मा हैं। दिनेश कार्तिक थे उस टीम के साथ जब भारत ने एडिलेड में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेला, जहां उन्होंने नम्र, डरपोक क्रिकेट खेला, कम स्कोर बनाया और इंग्लैंड ने उन्हें 10 विकेट से हरा दिया। उन्होंने डीके से कहा कि भारत को बदलाव की जरूरत है।''

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की दबदबे वाली बल्लेबाजी ने भारतीय बल्लेबाजी के लिए माहौल तैयार कर दिया, क्योंकि भारत ने रोहित की 29 गेंदों में 47 रनों की पारी और विराट कोहली-श्रेयस अय्यर के शतकों के दम पर 397/4 का विशाल स्कोर बनाया। हुसैन ने भारतीय कप्तान के बारे में आगे कहा,"मुझे लगता है कि आज असली हीरो रोहित थे। ग्रुप चरण अलग है और नॉकआउट चरण अलग है और कप्तान ने सभी को दिखाया कि वे नॉकआउट में भी निडर क्रिकेट खेलने जा रहे हैं, रोहित शर्मा ने दृष्टिकोण के साथ एक स्पष्ट संदेश भेजा। विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया, क्योंकि मोहम्मद शमी ने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा (57 रन पर 7 विकेट) दर्ज किया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story