Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News: आखिर कौन हैं ये क्रिकेटर!...धोनी के साथ खेल चुके खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, अब बंगाल सरकार में हैं मंत्री...

Cricket News: आखिर कौन हैं ये क्रिकेटर!...धोनी के साथ खेल चुके खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, अब बंगाल सरकार में हैं मंत्री...
X
By Gopal Rao

Manoj Tiwary Retirement : नईदिल्ली I भारतीय क्रिकेटर और पश्च‍िम बंगाल सरकार में खेलमंत्री मनोज तिवारी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. वह पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए खेले थे. बंगाल रणजी का फाइनल खेल था और उपव‍िजेता रहा था. सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा के बाद मनोज त‍िवारी ने अपना एक फोटो ट्ववीट किया और ल‍िखा थैंक्यू.मनोज त‍िवारी दाएं हाथ के बल्लेबाज रहे और लेग ब्रेक गेंदबाजी किया करते थे. घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले मनोज त‍िवारी एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया और आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (RPSG) में भी खेले थे.

दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और की टीमों का भी प्रत‍िन‍िध‍ित्व किया है. मनोज तिवारी ने भारत के लिए 12 वनडे और तीन टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया. वनडे इंटरनेशनल में तिवारी ने 26.09 के एवरेज से 287 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा. तिवारी ने अपना इकलौता शतक (104) वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. टी20 इंटरनेशनल में मनोज तिवारी ने 15 रन बनाए. क्रिकेटर से राजनेता बने मनोज त‍िवारी ने INSTAGRAM पोस्ट में रिटायरमेंट के बाद का पोस्ट शेयर किया. मनोज त‍िवारी ने लिखा, " क्रिकेट को अलविदा. इस खेल ने मुझे सब कुछ दिया है, मेरा मतलब है कि हर एक चीज़ जिसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. मैं इस खेल और भगवान का हमेशा आभारी रहूंगा, जो हमेशा मेरे पक्ष में रहे. इस अवसर पर मैं उन लोगों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने मेरी क्रिकेट की जर्नी में भूमिका निभाई है. मेरे बचपन से लेकर पिछले साल तक मेरे सभी कोचों को धन्यवाद.

मनोज त‍िवारी ने अपने इंस्टा पोस्ट में आगे ल‍िखा, "मेरे पिता तुल्य कोच मानवेंद्र घोष मेरी क्रिकेट यात्रा में स्तंभ रहे हैं. अगर वह नहीं होते तो मैं क्रिकेट जगत में कहीं नहीं पहुंच पाता, थैंक्यू सर." मनोज ने इस पोस्ट में आगे उनके जल्द ठीक होने की कामना की. वहीं रिटायरमेंट के इस मौके पर मनोज त‍िवारी ने अपने पिताजी और मां को धन्यवाद कहा. मनोज ने इंस्टा पोस्ट में बताया कि उन्होंने कभी मुझ पर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने का दबाव नहीं डाला बल्कि क्रिकेट में बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया. रिटायरमेंट के भावुक पर पर मंत्री और क्रिकेटर मनोज त‍िवारी ने अपनी पत्नी मेरी पत्नी सुष्म‍िता रॉय त‍िवारी (Susmita Roy Tiwary) के प्रत‍ि आभार जताया. त‍िवारी ने कहा कि वो हमेशा मेरे साथ रही हैं, उनके सपोर्ट के बिना मैं जीवन में उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता जहां मैं आज हूं. मनोज ने इस दौरान बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और एसोसिएशन के सभी सदस्यों का भी आभार जताया. वहीं उन्होंने पोस्ट के अंत में लिखा, यदि मुझसे कोई छूट गया हो, जिसके बारे में मैं यहां लिखने से चूक गया मुझे माफ कीजिएगा.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story