Begin typing your search above and press return to search.

Cricket News 2024: BCCI ने इन दो खिलाड़ियों को दिया जोरो का झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किया बाहर, जानिए पूरा मामला

बीसीसीआई के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष श्रेणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने अपने ए प्लस खिलाड़ियों की श्रेणी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के फिर से जगह दी है। कुल मिलाकर बीसीसीआई ने 30 वरिष्ठ पुरुष क्रिकेटरों को अपनी अनुबंध सूची में शामिल किया है। वहीं पिछले साल सिर्फ़ 26 खिलाड़ियों को इस अनुबंध सूची में शामिल किया था, लेकिन इस बार चार और खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई। इसके अलावा बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर भी कर दिया है।

Cricket News 2024: BCCI ने इन दो खिलाड़ियों को दिया जोरो का झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किया बाहर, जानिए पूरा मामला
X
By Kapil markam

Cricket News 2024: New Delhi: बीसीसीआई के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध के शीर्ष श्रेणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने अपने ए प्लस खिलाड़ियों की श्रेणी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के फिर से जगह दी है। कुल मिलाकर बीसीसीआई ने 30 वरिष्ठ पुरुष क्रिकेटरों को अपनी अनुबंध सूची में शामिल किया है। वहीं पिछले साल सिर्फ़ 26 खिलाड़ियों को इस अनुबंध सूची में शामिल किया था, लेकिन इस बार चार और खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई। इसके अलावा बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर भी कर दिया है।



सीजन 2023-24 के लिए जारी की गई इसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को तगड़ा झटका लगा है। उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इस लिस्ट में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम नहीं है। इससे पहले वाले कॉन्ट्रैक्ट में श्रेयस को B और ईशान को C कैटेगरी में रखा गया था। तब श्रेयस को सालाना 3 और ईशान को 1 करोड़ रुपये मिल रहे थे। मगर अब उन्हें इतने करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

इन दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया था। इस कारण बोर्ड नाराज था। उसका असर कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में देखने को मिला। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि अय्यर और ईशान को वार्षिक अनुबंध नहीं दिया गया है। उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को ग्रेड-सी में जगह मिली है। ए प्लस ग्रेड में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा हैं।

ग्रेड ए+: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा।

ग्रेड ए: रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या।

ग्रेड बी: सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल।

ग्रेड सी: रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story