Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज

छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज
X
By NPG News

बिलासपुर। 22वी राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता बिलासपुर 2022 का उद्घाटन राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में हुआ। कार्यक्रम का आगाज बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे के मुख्य आतिथ्य में तथा अध्यक्ष पर्यटन मंडल अटल श्रीवास्तव की अध्यक्षता एवं जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) के अध्यक्ष विजय केसरवानी के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ ।

कार्यक्रम की शुरुआत सभी अतिथियों के द्वारा ज्ञान की अधिष्ठाता मां सरस्वती के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण से किया गया । अतिथियों के मंचासीन होने के पश्चात राज्य गीत का सामूहिक गायन हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक , सहायक संचालक पी दासरथी एमआईएस प्रशासक अखिलेश मेहता, एपीसी समग्र शिक्षा रामेश्वर जायसवाल, प्रभारी सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रभात गुप्ते के द्वारा पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। इसके पश्चात सभी संभाग से आए हुए खिलाड़ियों के द्वारा शानदार मार्च पास्ट कर सभी अतिथियों को सलामी दी गई। इसके बाद महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी ।

अपने मुख्य अभ्यागत के आसंदी से बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए खेलों के प्रति रुचि के लिए प्रेरित करते हुए अग्रिम बधाइयां दी । कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य के ध्वजारोहण के साथ मुख्य अतिथियों के द्वारा इस कार्यक्रम की विधिवत उद्घाटन की घोषणा की गई ।


उद्घाटन समारोह के अंत में पी दासरथी सहायक संचालक के द्वारा सभी अतिथियों के साथ-साथ सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया गया ।


आज के मैच के परिणाम

22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता बिलासपुर में आयोजित अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग के कप्तान आर्यन भाटिया ने नाबाद रहते हुए शानदार 108 रन बनाए और उनके इस शतक की मदद से बिलासपुर संभाग ने प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में बस्तर संभाग को 142 रन के बड़े अंतर से पराजित किया । बिलासपुर संभाग की तरफ से दूसरी बड़ी पारी रणवीर सिंह चड्डा ने खेली और उन्होंने शानदार 66 रन बनाए । आज के दूसरे मैच में रायपुर संभाग में सरगुजा संभाग को 8 विकेट से पराजित किया यह मैच आधारशीला विद्या मंदिर के मैदान पर खेला जा रहा था वही तीसरे मुकाबले में राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में दुर्ग संभाग ने रायपुर संभाग को 10 रन के अंतर से पराजित किया , चौथा मैच आधारशिला विद्या मंदिर में हुआ जिसमे बस्तर संभाग ने सरगुजा संभाग को 38 रन के अंतर से पराजित किया ।

Next Story