Begin typing your search above and press return to search.

खेलो इंडिया सेंटर बहतराई के एथलीट अमित एथलेटिक्स यूथ अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई

खेलो इंडिया सेंटर बहतराई के एथलीट अमित एथलेटिक्स यूथ अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई
X
By NPG News

रायपुर. गुवाहाटी असम में आयोजित 18वीं यूथ एथलेटिक्स चैम्पियनशीप प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की प्रथम खेल एकेडमी खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बहतराई में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे एथलीट मास्टर अमित कुमार ने ब्रांज मेडल प्राप्त किया. वे 10 किलोमीटर पैदल चाल में यूथ एशिया चैम्पियनशिप जो इण्डोनेशिया में जुलाई में आयोजित होगी.

इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय दल के कैम्प के लिए क्वालीफायर बेंच मार्क से पहले समय सीमा में पहुंचकर क्वालीफाई किया है. अमित कुमार ने प्रतियोगिता में 10 कि.मी. की दूरी 44ः53.56 में तय किया. अमित कुमार छत्तीसगढ़ के पहले एथलीट हैं, जो इस प्रतियोगिता में क्वालीफाई हुए हैं.

गौरतलब है कि बहतराई स्थित छत्तीसगढ़ की प्रथम खेल अकादमी में हॉकी, एथलेटिक्स और आर्चरी का आवासीय खेल प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यहां पर लगभग 100 से ज्यादा महिला/पुरूष खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. यहां उच्च एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक, प्रशिक्षण के उच्च मानकों को संचालित करने वाली टीम की नियुक्ति की गई है.

एथलेटिक्स प्रशिक्षण के लिए हेतु कोच द्रोणाचार्य अवार्डी जेएस भाटिया की निगरानी में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है. खिलाड़ियों के उच्च प्रदर्शन के लिए हाई परफामेंस मैनेजर लगातार उनके फिटनेस, स्वास्थ्य, आहार की जानकारी तथा व्यक्तिगत आवश्यकताओं का मूल्यांकन कर खिलाड़ियों की ओर ध्यान दे रहे हैं.

Next Story