npg
खेलकूद

CG की बेटियों की बड़ी छलांग: हिमाचल प्रदेश में आयोजित सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में पांचवां स्थान प्राप्त किया

CG की बेटियों की बड़ी छलांग: हिमाचल प्रदेश में आयोजित सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में पांचवां स्थान प्राप्त किया
X

रायपुर। हिमाचल प्रदेश में आयोजित 47वें सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की बेटियों ने बड़ी छलांग लगाई है। यह प्रतियोगिता चालू होने के पूर्व छत्तीसगढ़ का स्थान 11 नंबर पर था, लेकिन सारी बालिकाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन, कुशल खेल नीति और मेहनत से आज छत्तीसगढ़ ने पांचवां स्थान प्राप्त किया है।

छत्तीसगढ़ की बालिकाओं ने केरल, गुजरात, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान और गोवा की टीमों को करारी शिकस्त दी। बालिकाओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने पूर्व स्थान से लंबी छलांग लगाकर देश में 5वां स्थान प्राप्त कर उच्च वर्ग श्रेणी में जगह बनाई। इससे आगे होने वाले राष्ट्रीय प्रतियोगितों में काफ़ी मदद मिलेगी।

छत्तीसगढ़ की टीम क्वार्टर फाइनल में कर्नाटका से कठिन चुनौती देते हुए 47-42 से पराजित हुई। बालिकाओं ने केरला को 41-35 से पराजित कर सब जूनियर नेशनल में पांचवे स्थान में रही मैच में अंतरा ने 28, सारा ने 6, दिव्या ने 3, आशा ने 2, जेनी ने 2 बनाए। टीम ने प्रतियोगिता में गोवा को 83-9 से, गुजरात को 65-39 से, ओडिशा को 50-21 से, पंजाब को 62-58 से, राजस्थान को 50-38 और कर्नाटका से 47-42 से क्वार्टर फाइनल में पराजित किया।

टीम इस प्रकार थी : आशा (कप्तान), अंतरा, दिव्या, सारा, रेहा, अमुदिनी, देविका, आस्था सोनी, छवि, शुभांगी, अक्सारा, जेनी। टीम के कोच रोहित पटेल, सहायक कोच शुभम तिवारी और मैनेजर शरिसा थीं।

Next Story