Begin typing your search above and press return to search.

4 सुपरस्टार्स को चारों खाने चित करके ब्रॉक लैसनर बने WWE चैम्पियन... 21 महीने बाद रचा इतिहास

4 सुपरस्टार्स को चारों खाने चित करके ब्रॉक लैसनर बने WWE चैम्पियन... 21 महीने बाद रचा इतिहास
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 जनवरी 2022 I Brock Lesnar ने एक ज़बरदस्त फाइट में Big E को पटक कर मात दी है और अब वह WWE के नए चैम्पियन बन गए हैं डे 1 (Day 1) पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए शानदार फैटल 5वे मैच देखने को मिला। WWE ने इस मैच में फैंस को सरप्राइज देकर सभी को चौंका दिया। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) अब WWE के नए चैंपियन बन गए है। 21 महीने बाद ब्रॉक लैसनर ने WWE चैंपियनशिप हासिल की है। लैसनर ने WWE चैंपियनशिप जीतकर नया इतिहास रच दिया है। बिग ई (Big E) का WWE चैंपियनशिप रन अब खत्म हो गया है।

Brock Lesner का मुकाबला पहले Roman Reigns के साथ होना था. लेकिन फाइट से कुछ वक्त पहले ही ये जानकारी मिली कि Roman को कोरोना हो गया है, उन्होंने खुद ट्वीट कर ये लोगों को बताया और ऐसे में फाइट कैंसिल हो गई.इसी वजह से Brock Lesner की फाइट यूनिवर्सिल चैम्पियनशिप से हटाकर WWE चैम्पियनशिप में फिट की गई और जहां उन्होंने रिकॉर्ड नौवीं बार ये खिताब अपने नाम किया. Brock Lesner ने रेसलमेनिया 36 के बाद पहली बार चैम्पियनशिप जीती है. चैम्पियनशिप का ये फाइनल इसलिए भी ज़बरदस्त रहा, क्योंकि पहले ये मैच Big E और Seth Rollins, Kevin Owens, Bobby Lashley के बीच होना था. बाद में इसमें ब्रॉक लेज़नर का नाम आ गया, ऐसे में एक-एक करके सभी बाहर होते गए और Brock Lesner बाज़ी मार गए. Brock Lesner और Roman Reigns की फाइट का लंबे वक्त से इंतज़ार चल रहा है. दिसंबर 2021 में दोनों एक-दूसरे के सामने रिंग में आए थे, जिसके बाद WWE ने चैम्पियनशिप फाइट का ऐलान किया था.

WWE के पहले दिन हुए दूसरे मुकाबलों में Becky Lynch अपनी रॉ वुमेन चैम्पियनशिप बचाने में कामयाब रही हैं. Becky ने Liv Morgan को हरा दिया है, दोनों के बीचइस दौरान जबरदस्त जंग देखने को मिली. आपको बता दें WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हुआ था। मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद से लैसनर ने अब WWE चैंपियनशिप हासिल की। लैसनर की ये बहुत ही शानदार जीत रही। ब्रॉक लैसनर इस जीत के बाद काफी खुश नजर आए। इस दौरान लैश्ले जरूर बहुत गुस्सा हुए थे। लैसनर को साल के पहले दिन चैंपियन बनाकर WWE ने सभी को हैरान कर दिया। अब देखना होगा कि लैसनर को WWE चैंपियनशिप के लिए आगे कौन चुनौती देगा।

Next Story