Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: राज्य के क्रिकेटरों को सरकारी नौकरी देने की कोशिश में बीसीए

Bihar News: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा है कि राज्य की क्रिकेट संचालन संस्था क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरियों की योजना को लेकर बिहार सरकार से बातचीत कर रही है।

Bihar News: राज्य के क्रिकेटरों को सरकारी नौकरी देने की कोशिश में बीसीए
X
By yogeshwari varma

Bihar News: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा है कि राज्य की क्रिकेट संचालन संस्था क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरियों की योजना को लेकर बिहार सरकार से बातचीत कर रही है।बीसीए जमीनी स्तर पर क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने के लिए बिहार में कई घरेलू टूर्नामेंट आयोजित करेगा और इस नए खुलासे ने राज्य के नए खिलाड़ियों के जुनून को और बढ़ा दिया है।

बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा, "क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरियों की सुविधा के लिए बिहार सरकार के साथ चर्चा चल रही है। हमारी चर्चा अच्छी रही है। हमें विश्वास है कि इस पहल से क्रिकेट में युवाओं की रुचि बढ़ेगी और उनकी भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा।"राज्य में आयोजित होने वाले आगामी टूर्नामेंटों के बारे में बीसीए अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन बिहार टीम के लिए किया जाएगा।

बीसीए अध्यक्ष ने कहा, "हर साल, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन विभिन्न स्तरों और आयु समूहों के अपने युवा खिलाड़ियों के लिए घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करता है। इन प्रतियोगिताओं के आधार पर, प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बिहार की टीम के लिए चुना जाता है। इन चयनित खिलाड़ियों को बीसीसीआई से प्रमाणित कोचों द्वारा विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होता है।"

राकेश तिवारी ने कहा, "बिहार में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो गया है, जिसमें बीसीसीआई के सहयोग से विभिन्न श्रेणियों के पुरुष और महिला खिलाड़ी अपने-अपने जिला क्रिकेट संघों के माध्यम से भाग ले रहे हैं।"

इस बीच, रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट गुरुवार को मुंबई के खिताब जीतने के साथ संपन्न हुआ। टूर्नामेंट में बिहार की दौड़ पिछले महीने लीग चरण के दौरान समाप्त हो गई थी। हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी में बिहार एलीट ग्रुप में शामिल था।

Next Story