Begin typing your search above and press return to search.

Joffra Archer News: जोफ्रा आर्चर को लेकर इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला, वर्ल्ड कप में हो सकता है फायदा

Joffra Archer News: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत में विश्व कप के रिजर्व के रूप में इंग्लैंड टीम के साथ यात्रा करेंगे। टीम के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने इसकी पुष्टि की है।

Joffra Archer News: जोफ्रा आर्चर को लेकर इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला, वर्ल्ड कप में हो सकता है फायदा
X
By Npg

Joffra Archer News: तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत में विश्व कप के रिजर्व के रूप में इंग्लैंड टीम के साथ यात्रा करेंगे। टीम के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने इसकी पुष्टि की है। चोटिल जोफ्रा आर्चर का नाम रविवार को घोषित इंग्लैंड की अंतिम 15 खिलाड़ियों की विश्व कप टीम में शामिल नहीं है। हालांकि, इस मामले में एक बड़ा अपडेट यह है कि वो टीम के साथ यात्रा करेंगे।

ईसीबी के बयान के अनुसार, "जोफ्रा के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह टीम के साथ यात्रा करें। अपने पुनर्वास के साथ काम करते रहें। फिजियो और टीम के आसपास रहें। वो इस तरह अपनी फिटनेस पर काम कर सकेंगे और सबसे बड़ी बात की टीम के साथ रहेंगे, जिससे उन्हें वापसी करने में मदद मिलेगी।"

आर्चर उस टीम का हिस्सा थे, जिसने 2019 में लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप जीता था, जहां उन्होंने प्रतियोगिता में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होने के अलावा एक रोमांचक सुपर ओवर फेंका था। वह वर्तमान में चोट के बाद अपने पुनर्वास पर काम कर रहे हैं, तब से उनका करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा।

उन्होंने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के अलावा इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के दौरे पर इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की थी। लेकिन, लगातार कोहनी और पीठ की चोटों से उबरने के बाद उन्हें बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यही कारण है कि उन्हें आईपीएल 2023 का कार्यकाल जल्दी समाप्त कर दिया था।

इंग्लैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करेगा। दस टीमों का यह मेगा टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले फाइनल के साथ समाप्त होगा।

Next Story