Begin typing your search above and press return to search.

भारतीय टीम में होगा ये बड़ा बदलाव: टीम में जगह चाहिए तो अब करना होगा यह काम, VVS लक्ष्मण आया बयान...

भारतीय टीम में होगा ये बड़ा बदलाव: टीम में जगह चाहिए तो अब करना होगा यह काम, VVS लक्ष्मण आया बयान...
X
By NPG News

नई दिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. सीरीज की शुरुआत आगामी शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज से हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में खेला जाएगा. पहले मुकाबले से पूर्व राहुल द्रविड़ की जगह टीम के मुख्य कोच की भूमिका अदा कर रहे पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे से पहले लक्ष्मण ने कहा कि, टी20 क्रिकेट में बहुआयामी खिलाड़ियों की जरूरत है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख ने शुक्रवार को होने वाले पहले टी20 से पूर्व कहा कि सफेद गेंद के क्रिकेट में आपको विशेषज्ञ खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है और भविष्य में टी20 क्रिकेट में आप बहुत अधिक टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों को देखेंगे. टी20 क्रिकेट ने वर्षों से हमें दिखाया है कि आपको बहुआयामी क्रिकेटरों की आवश्यकता है. लक्ष्मण ने कहा कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं और ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी कर सकते हैं. बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाजों की अधिक संख्या से टीम को गहराई मिलती है और बल्लेबाज क्रीज पर स्वतंत्र होकर खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह समय की जरूरत है और अधिक से अधिक टीम अपनी चयन प्रक्रिया में इसे शामिल करेंगी और बहुआयामी खिलाड़ियों की पहचान करेंगी.

टी20 विश्व कप दो वर्ष दूर है लेकिन भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ नई शुरुआत करेगा. लक्ष्मण ने कहा कि टी20 क्रिकेट में काफी स्वतंत्रता और विचारों की स्पष्टता के साथ खेलने की जरूरत होती है. मैंने इन खिलाड़ियों के साथ जो भी समय बिताया है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रगति करते हुए देखा है, यही उनकी ताकत है. उस आजादी के साथ खेलना महत्वपूर्ण है लेकिन आपको परिस्थितियों का आकलन करने और टीम की जरूरतों को पूरा करने की भी जरूरत है. लक्ष्मण ने पंड्या की जमकर तारीफ की. उहोंने कहा कि आप जानते हैं कि वह शानदार नेतृत्वकर्ता है. उसने अपनी कप्तानी के पहले वर्ष में गुजरात टाइटन्स के लिए जो किया, आईपीएल जीतना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है और मैंने उसके साथ आयरलैंड सीरीज से समय बिताया है. वह न केवल रणनीति बनाने में अच्छा है बल्कि वह बहुत शांत भी है और जब आप उच्चतम स्तर पर खेलते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण होता है.

Next Story