Begin typing your search above and press return to search.

बावुमा और रबाडा भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले घरेलू रेड-बॉल मैच नहीं खेलेंगे

बावुमा और रबाडा भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले घरेलू रेड-बॉल मैच नहीं खेलेंगे
X
By yogeshwari varma

जोहान्सबर्ग, 14 दिसंबर। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा घरेलू रेड-बॉल मैच में नहीं खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा भी नहीं थे।

प्रोटियाज टीम प्रबंधन चाहता था कि बावुमा और रबाडा को भारत के खिलाफ 26-30 दिसंबर तक सेंचुरियन में और 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में होने वाले दो टेस्ट मैचों से पहले कुछ रेड-बॉल मैच अभ्यास मिले। ये दोनों टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकों के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं।

बावुमा और रबाडा को गुरुवार से डरबन में प्रथम श्रेणी मैच में डॉल्फ़िन के खिलाफ लायंस के लिए खेलना था। लायंस के एक बयान में कहा गया, "प्रोटियाज़ टेस्ट कप्तान बावुमा को एक निजी मामले के कारण बाहर रहना पड़ा जबकि रबाडा चोटिल हैं।"

रबाडा भारत में विश्व कप के बाद से एड़ी की समस्या से जूझ रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल के दौरान उनकी गेंदबाजी सीमित थी। दक्षिण अफ्रीका को अब अपनी तेज गेंदबाजी लाइन-अप पर संदेह का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि एनरिक नॉर्टजे अभी भी पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर से उबर रहे हैं, जबकि लुंगी एनगिडी को बाएं टखने में मोच के कारण भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से हटना पड़ा।

दो अन्य तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्ज़ी और मार्को जेन्सन ने भारत के खिलाफ टी20 में अपनी भूमिका निभाई है। अब भारत के खिलाफ टेस्ट की तैयारी के लिए इस सप्ताह के रेड-बॉल घरेलू मैचों में खेल रहे हैं।

दूसरी ओर, बावुमा को आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट एक्शन में देखा गया था, जहां उन्होंने हैमस्ट्रिंग की चोट के बावजूद हिस्सा लिया था।


Next Story