Begin typing your search above and press return to search.

बाबर को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, रोहित, कोहली, वॉर्नर हैं लेकिन बाबर अलग स्तर के...

बाबर को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, रोहित, कोहली, वॉर्नर हैं लेकिन बाबर अलग स्तर के...
X
By Kapil markam

वर्ल्ड कप| पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना ​​है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम विश्व कप 2023 में बेहतरीन बल्लेबाज बनने की क्षमता रखते हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एशिया कप 2023 के शुरुआती मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और नेपाल के खिलाफ 151 रनों की शानदार पारी खेली।

हालाँकि, वह अन्य मैचों में गति को जारी रखने में विफल रहे लेकिन पाकिस्तान के लिए अकेले बल्लेबाज के रूप में खड़े रहे। यह पाकिस्तान के एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंचने का सबसे बड़ा कारण था। भारत ने फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों को हराया और फिर श्रीलंका को हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार ट्रॉफी जीती।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गंभीर ने कहा, "बाबर आजम", जब उनसे उस खिलाड़ी का नाम बताने के लिए कहा गया जिसे वह विश्व कप में देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्सुक हैं।

“बाबर आजम इस विश्व कप में आग लगा सकते हैं। मैंने बहुत से खिलाड़ियों को देखा है जिनके पास बल्लेबाजी के लिए काफी समय होता है। गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट वहां हैं, लेकिन बाबर आजम की क्षमता अलग स्तर की है।"

क्रिकेट के एकदिवसीय प्रारूप में नंबर 1 स्थान पर काबिज बाबर ने 2023 में 15 पारियों में 49.66 की अद्भुत औसत के साथ 745 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 6 अर्द्धशतक शामिल हैं।

वह टी20 में भारत के सूर्यकुमार यादव और साथी मोहम्मद रिजवान के बाद तीसरे स्थान पर हैं, जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में चौथे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। टूर्नामेंट की शुरुआत पिछले साल के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक दिन पहले अहमदाबाद में एक-दूसरे के खिलाफ मैच होने से होगी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story