Begin typing your search above and press return to search.

Asia Cup qualifiers: विश्व कप क्वालीफायर में चीन पर जीत के बाद दक्षिण कोरिया की नजर एशिया कप पर

Asia Cup qualifiers: विश्व कप क्वालीफायर में चीन पर जीत के बाद दक्षिण कोरिया की नजर एशिया कप पर
X
By yogeshwari varma

शेनझेन 22 नवंबर। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को यहां 2026 फीफा विश्व कप एशियाई जोन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के दूसरे चरण के ग्रुप सी में चीन को 3-0 से हराकर अगले साल का एशिया कप जीतने का लक्ष्य रखा है

दक्षिण कोरिया के डिफेंडर किम मिन-जे ने मैच के बाद कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि हम कड़ी मेहनत करना जारी रखें और उम्मीद है कि हम एशिया कप ट्रॉफी घर वापस ला सकते हैं।"

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के मुख्य कोच जर्गेन क्लिंसमैन ने भी एशिया कप जीतने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया

क्लिंसमैन ने कहा, "हमारे पास बहुत सारी प्रतिभाएं हैं, हमारे पास बहुत सारे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना एक मैराथन है, हमारा लक्ष्य यह मैच जीतना है और फिर हम एशिया कप जीतने की कोशिश करेंगे।"

जनवरी 2024 में कतर में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए दक्षिण कोरिया हमेशा से प्रबल दावेदारों में से एक है। टीम ने लगातार छह मैचों में एक भी गोल नहीं खाया है।

किम ने कहा, "हमें वह परिणाम मिला जो हम चाहते थे और हमने कोई गोल नहीं खाया, यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।"

दक्षिण कोरिया के कप्तान सोन ह्युंग-मिन ने पूरे 90 मिनट तक खेला, और शेनझेन में अपनी टीम की जीत के लिए एक और गोल किया। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि एशिया कप में कोई भी मैच आसान नहीं होगा।

उन्होंने जोर देकर कहा, "एशिया कप वास्तव में कठिन होने वाला है क्योंकि हमेशा कुछ पसंदीदा टीमें होंगी और सभी एशियाई टीमें टूर्नामेंट जीतना चाहती हैं। आपको प्रत्येक खिलाड़ी और प्रशंसकों से बहुत प्रयास करना होगा।"

आगामी विश्व कप क्वालीफायर पर चर्चा करते हुए, सोन ने कहा: "हम निश्चित रूप से वहां रहना चाहते हैं। और फिर जाहिर है, हमारे सामने कठिन मैच हैं। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, हम विनम्र रहना चाहते हैं, हम जमीन पर रहना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।" ।"

मिडफील्डर ली कांग-इन, जिन्होंने एक कॉर्नर के माध्यम से सोन के दूसरे गोल में सहायता की, ने कहा कि आगामी मैचों में टीम वर्क महत्वपूर्ण होगा।

ली ने कहा, "हमें एक टीम के रूप में एक साथ रहना होगा, न केवल खिलाड़ियों को, बल्कि कोचिंग स्टाफ को भी। और आखिरी मैच तक जितना संभव हो उतने अंक हासिल करने के लिए सभी को एक-दूसरे के पीछे पूरी तरह से रहना होगा।"


Next Story