Begin typing your search above and press return to search.

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया पहली बार पाकिस्तान का नाम लिखी जर्सी पहनकर खेलेगी, खुद BCCI ने किया ऐलान, जानिए क्यों?...

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया पहली बार पाकिस्तान का नाम लिखी जर्सी पहनकर खेलेगी, खुद BCCI ने किया ऐलान, जानिए क्यों?...
X
By Gopal Rao

Asia Cup 2023 : नईदिल्ली। टीम इंडिया जब एशिया कप 2023 में खेलने उतरेगी तो टीम की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखा होगा. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर पाकिस्तान लिखा होगा. सोशल मीडिया पर एक जर्सी की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहना है. दोनों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम लिखा है. इसके पीछे क्या कारण है और ऐसा क्यों होगा? तो चलिए इसके बारे में हम आपको जानकारी देते हैं.

जानकारी के मुताबिक, इसी महीने के आखिर में एशिया कप 2023 खेलना है. टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से 19 सितंबर तक खेला जाना है. एशिया कप पहली बार हाइब्रिड मॉडल के आधार पर होगा. यानी कुल 13 में से 4 मैच पाकिस्तान में होंगे. जबकि फाइनल समेत बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.एशिया कप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ही ग्रुप में हैं. इस तरह भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. मगर यहां खास बात यह है कि भारतीय टीम पहली बार पाकिस्तान का नाम लिखी जर्सी पहनकर एशिया कप में खेलने उतरेगी. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है. विराट कोहली और रोहित शर्मा की एक फोटो भी वायरल हो रही है. यह इसलिए होगा, क्योंकि पाकिस्तान इस बार एशिया कप का मेजबान है.


दरअसल, 2016 तक एशिया कप में मेजबान देश का नाम जर्सी पर नहीं लिखा जाता था. मगर उसके बाद 2018 और 2022 सीजन में मेजबान देश का नाम लिखा गया था. 2018 में UAE और 2022 में श्रीलंका एशिया कप का मेजबान था. मगर इस बार पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में जर्सी पर एशिया कप के लोगो के साथ पाकिस्तान भी लिखा जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान ने आखिरी बार 2008 में एशिया कप की मेजबानी की थी. तब फाइनल में भारतीय टीम को 100 रनों से हराकर श्रीलंका ने खिताब जीता था.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story