Begin typing your search above and press return to search.

Asia cup 2023: टीम इंडिया में शिखर धवन के लिए दरवाजे हुआ बंद! चीफ सेलेक्टर अजीत की ये बात ने फैंस को किया हैरान...

Asia cup 2023: टीम इंडिया में शिखर धवन के लिए दरवाजे हुआ बंद! चीफ सेलेक्टर अजीत की ये बात ने फैंस को किया हैरान...
X
By Gopal Rao

Asia cup 2023 : नईदिल्ली। एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने दिल्ली में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जिसमें रोहित शर्मा, अजीत अगरकर ने हिस्सा लिया। उन्होंने वर्ल्ड कप और एशिया कप के प्लान को लेकर बात की उन्होंने ये भी बताया कि शिखर धवन को एशिया कप में मौका क्यों नहीं मिला। ये खिलाड़ी एशिया कप के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं।

बता दें कि गब्बर के नाम से मशहूर धवन ने भारत के लिए आखिरी मैच पिछले साल दिसंबर में खेला था। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि 37 वर्षीय धवन का इंटरनेशनल करियर अब शायद समाप्त हो गया है। धवन ने भारत के लिए 37 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2315, 6793 और 1759 रन जुटाए। अगरकर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "फिलहाल, हमने सिर्फ तीन सलामी बल्लेबाजों को लेकर बात की। रोहित बुरे खिलाड़ी नहीं हैं। शुभमन गिल का डेढ़ साल बेहतरीन रहा है। ईशान किशन हैं। शिखर भारत के लिए एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। हम जानते हैं कि उन्होंने टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे नहीं लगता कि दिसंबर के बाद से वह खेले हैं। इस समय तीन लोग हैं जो वाकई अच्छा कर रहे हैं। आप एक टीम में सिर्फ 15 खिलाड़ी को ही रख सकते हैं। दुर्भाग्य से कोई चूक जाता है।"

धवन मेल्टी-नेशन इवेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। लेकिन पिछले साल धवन को बांग्लादेश दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद वनडे टीम से बाहर कर दिया गया। उनहोंने बांग्लादेश के खिलाफ 7, 8 और 3 रन बनाए थे। गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को चुना गया है। दोनों चोटिल होने के कारण कई महीनों से बाहर थे। तिलक वर्मा को पहली बार वनडे में मौका मिला है। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से जबर्दस्त छाप छोड़ी थी।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल,, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा। संजू सैमसन (बैकअप विकेटकीपर)।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story