Begin typing your search above and press return to search.

Asia Cup 2022: एशिया कप से बाहर हो गई टीम इंडिया!, लगातार दूसरी बार मिली हार.... अब क्या फाइनल में मिलेगी जगह....

Asia Cup 2022: एशिया कप से बाहर हो गई टीम इंडिया!, लगातार दूसरी बार मिली हार.... अब क्या फाइनल में मिलेगी जगह....
X
By NPG News

नईदिल्ली I भारतीय टीम के एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने का सपना लगभग खत्म होता दिख रहा है। सुपर-2 में टीम इंडिया को लगातार दो हार झेलनी पड़ी हैं। रविवार को पाकिस्तान से हारने के बाद मंगलवार को श्रीलंका ने भी भारत को करारी शिकस्त दी। इन लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया का एशिया कप 2022 का सफर लगभग खत्म हो गया है। अपना आखिरी मुकाबला टीम इंडिया 8 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। उस मैच का मतलब तब होगा अगर अफगानिस्तान बुधवार को पाकिस्तान के हरा दे वरना भारत का बाहर होना तय है।

श्रीलंका के खिलाफ मिली हार ने टीम इंडिया को फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया है। मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में 19.5 ओवर में श्रीलंका ने जीत का लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली। भारत ने ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ शानदार जीत के साथ सुपर फोर में कदम रखा था। ग्रुप ए में भारत ने टॉप पर रहते हुए अगले दौर में जगह बनाई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर का पहला मैच भारत ने 5 विकेट से गंवाया। दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट से मात दी। इस वक्त दो अंक तालिका कि स्थिति है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। भारतीय टीम को लगातार दूसरे मैच में हार का मतलब है कि अब वह फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है। टीम इंडिया को अब सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि दूसरी टीमों के हार पर भी निर्भर करना पड़ेगा। रोहित शर्मा की टीम ने हाथ आए अच्छे मौके को गंवाया और अब डिफेंडिंग चैंपियन होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है। वैसे क्रिकेट के खेल में कुछ भी कहा जाता है और फाइनल की दो टीमें कौन सी होंगी इसके लिए इंतजार करना होगा।

Next Story