Begin typing your search above and press return to search.

Aakash Chopra-Ishan Kishan Asia Cup 2023: भारत के पूर्व बल्लेबाज का चौकाने वाला बयान, बोले- क्रिकेटर ईशान किशन को मौके कम मिले लेकिन...

Ishan Kishan Asia Cup 2023

Aakash Chopra-Ishan Kishan Asia Cup 2023: भारत के पूर्व बल्लेबाज का चौकाने वाला बयान, बोले- क्रिकेटर ईशान किशन को मौके कम मिले लेकिन...
X
By Gopal Rao

Aakash Chopra-Ishan Kishan Asia Cup 2023 : नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि क्यों विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में चयन के हकदार थे। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को कभी भी ज्यादा मौके नहीं मिले और जब मिलते हैं तो उन पर दबाव होता है।

केएल राहुल और ऋषभ पंत चोटों के कारण इस साल टीम से बाहर रहे। इस बीच ईशान किशन को बेहतर प्रदर्शन और टीम के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने के दम पर 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह मिली है।

पिछले साल चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार दोहरा शतक (210 रन) बनाने के बाद, किशन ने श्रीलंका के पल्लेकेल में एशिया कप लीग मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें नंबर पर 82 रन बनाकर अपनी जगह पक्की की। यह देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन और अब फिट राहुल में से कौन विश्व कप के लिए टीम इंडिया की पहली पसंद बनेगा।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "ईशान किशन को ज्यादा मौके नहीं मिलते, लेकिन जब मिलते हैं तो उन पर दबाव होता है। उन्होंने दोहरा शतक लगाया है और उसके बाद भी हमें उन्हें ज्यादा मौके मिलते नहीं दिख रहे हैं, ये बात सच है क्योंकि दोहरे शतक के बाद उन्हें अगली सीरीज में ही शामिल नहीं किया गया था। ईशान इस टीम में कहां बल्लेबाजी करेंगे, यह एक अलग मुद्दा है, जो विभिन्न परिस्थितियों पर निर्भर करता है। लेकिन, उन्होंने वनडे प्रारूप की नब्ज को समझ लिया है।''

17 सितंबर को एशिया कप खत्म होने के बाद भारत 22-27 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन वनडे मैच खेलेगा। इसके बाद टीम 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को इंग्लैंड और नीदरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

1983 और 2011 का चैंपियन भारत, 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। चोपड़ा ने आगे बताया कि विश्व कप मोड में आते ही भारतीय टीम अपनी मानसिकता कैसे बनाएगी।

उन्होंने कहा, "टूर्नामेंट में कहीं न कहीं ऐसा माहौल बनता है जहां आप एक-दूसरे का ख्याल रखना शुरू करते हैं और विश्वास होता है कि हम यह करेंगे, हम जीतेंगे। यह चुपचाप बनता है, मेरा मतलब है, इसे करने के लिए किसी के पास कोई जादू की छड़ी नहीं है, लेकिन ऐसा होता है। इसलिए मुझे लगता है कि जब भारतीय टीम विश्व कप में खेलना शुरू करेगी, तो वह माहौल बनेगा।"

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story