Begin typing your search above and press return to search.

11 साल बाद पूरा होगा सपना!... अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी टीम इंडिया, तो वर्ल्ड कप 2023 चैंपियन बनना पक्का...

11 साल बाद पूरा होगा सपना!... अगर इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी टीम इंडिया, तो वर्ल्ड कप 2023 चैंपियन बनना पक्का...
X
By NPG News

11 saal bad pura hoga sapana!... मुंबई I साल 2022 में टी-20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हुआ था. इसके फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था. अब साल बदल चुका है और फाॅर्मेट भी बदल चुका है. साल 2023 के अक्तूबर महीने में भारतीय सरजमीं पर एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा. इस लेख में हम बात करने वाले है उन खिलाड़ियों की जो वनडे विश्व कप में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के हिस्सा बन सकते हैं या बनने चाहिए.

सलामी बल्लेबाज के रूप में एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा तो तय हैं वह दूसरी तरफ शुभमन गिल ने भी अपनी जगह मजबूत कर ली है. हाल ही में शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था. नम्बर तीन पर विश्व के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे. नम्बर चार पर मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना चाहिए क्योंकि वह अकेले दम पर मैच का रूख बदलकर रख सकते है. हालांकि चौथे नम्बर पर श्रेयस अय्यर भी बल्लेबाजी के लिए आ सकते है. पांचवे नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच टक्कर होगी. जिसमे उम्मीद है कि केएल राहुल बाजी मार लेंगे.

टीम इंडिया में पहले आलराउंडर के रूप में तो हार्दिक पंड्या तय नजर आ रहे है. हार्दिक पंड्या टी-20 की कप्तानी भी कर रहे है. वही दूसरे आलराउंडर के रूप में रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल की बीच कांटे की टक्कर होगी. लेकिन ज्यादा क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहली प्राथमिकता रविन्द्र जडेजा को ही देनी चाहिए. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पक्के माने जा रहे है. मोहम्मद सिराज इस समय विश्व के नम्बर एक गेंदबाज बन गए है. तीसरे गेंदबाज के रूप मोहम्मद शमी बेस्ट ऑप्शन होंगे. वही स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को मौका मिलेगा.

Next Story