Begin typing your search above and press return to search.

आज लंदन में भारतीय टीम ने एफआई एच प्रो लीग 2022-23 में बेल्जियम को 1 के मुकाबले 5 गोलों से हरा कर असाधारण जीत दर्ज की

आज लंदन में भारतीय टीम ने एफआई एच प्रो लीग 2022-23 में बेल्जियम को 1 के मुकाबले 5 गोलों से हरा कर असाधारण जीत दर्ज की

आज लंदन में भारतीय टीम ने एफआई एच प्रो लीग 2022-23 में  बेल्जियम को 1 के मुकाबले 5 गोलों से हरा कर असाधारण जीत दर्ज की
X
By Anil


आज लंदन में भारतीय टीम ने एफआई एच प्रो लीग 2022-23 में बेल्जियम को 1 के मुकाबले 5 गोलों से हरा कर असाधारण जीत दर्ज की।

इससे पहले हमने भारतीय हॉकी टीम को लीग में लगातार 2 दुर्भाग्यपूर्ण हार का सामना करते हुए देखा था । नए कोच क्रेग फुल्टन के नेतृत्व में टीम ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम को हराकर एक शानदार छलांग लगाई है ।

मिडफील्डर विवेक सागर सिंह ने मैच शुरू होने के 2 मिनट के भीतर ही पहला गोल कर दिया, जिससे भारत को शुरुआती बढ़त मिली और इस बढ़त से भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ बेल्जियम पर हावी हो गयी ।

भारतीय टीम ने प्रभावशाली और आक्रामक खेल दिखाया, जिससे मौजूदा ओलिंपिक विजेता को रक्षात्मक रुख अपनाने पर मजबूर होना पड़ा ।

फिर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने क्रमशः 21वें और 30वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोलों में परवर्तित करके मैच को अपने पक्ष में मजबूती से कर लिया। इस बीच अमित रोहितदास ने 29वें मिनट में शानदार गोल किया। हाफ टाइम से पहले भारत 4-0 की आरामदायक बढ़त के साथ बहुत अच्छी स्थिति में था।

इसके बाद भारत ने बेल्जियम टीम की वापसी के सभी प्रयासों को नाकाम करते हुए एक शांत खेल रणनीति का प्रदर्शन किया। दिलप्रीत सिंह ने 60वें मिनट में भारतीय टीम के लिए पांचवां और निर्णायक गोल किया।

मैच के बाद NPG न्यूज़ से बात करते पूर्व ओलिंपियन विनीत कुमार ने इस बेहतरीन जीत पर भारतीय टीम को बधाई और अगले मैच के लिए सुभकामनाएँ दी ।


Next Story