स्पेशल ट्रेन चलेगी- बिग ब्रेकिंग : केंद्र सरकार ने दूसरे प्रदेशों से लोगों को लाने स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दी…. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की डिमांड को केंद्र सरकार ने पूरा किया… आज सुबह ही प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र

नयी दिल्ली 1 मई 2020। लॉकडाउन में छूट से जुड़ी एक बड़ी खबर है। केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन चलाने की इजाजत दे दी है। इस आदेश से राज्यों में फंसे लोगों को घर वापसी करने में बेहद आसानी हो जायेगी। शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पियुष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और प्रधान सचिव पीके मिश्रा के साथ बैठक में इस बात पर निर्णय लिया गया।

CM बघेल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की वापसी के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग की

रेल मंत्रालय ने सभी जोन्स को इसके लिए निर्देश जारी कर दिया है। उनसे कहा गया है कि वो सभी राज्यों की डिमांड का पता करें, अगर सबकुछ ठीक रहता है तो कल से कई स्पेशल ट्रेनें शुरू हो सकती है। यूपी और एमपी सरकार ने वर्क्स को लाने के लिए क्लियरेंस दे दिया है। हालांकि बिहार ने अभी तक रजामंदी नहीं दी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की थी मांग

प्रधानमंत्री को आज ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के बाहर फंसे लोगों को राज्यों में वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि देश के कई प्रदेशों में बसों को नहीं भेजा जा सकता, लिहाजा स्पेशल ट्रेनें चलाया जाना चाहिये। मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.