SP ने मंत्री के खिलाफ कराई FIR, मंत्री ने कहा- नालायक… एसपी भ्रष्ट है…गुंडों से मिली हुई है, मंत्री होने के बाद भी मेरी कोई सुनता ही नहीं… मैं बड़ा दुखी हूं…

नईदिल्ली 1 सितम्बर 2020। हरियाणा सरकार में राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव व मीडियाकर्मी की कथित ऑडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ गया है। इस मामले में निवर्तमान पुलिस कप्तान सुलोचना गजराज ने खुद को मंत्री बताने वाले व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट, मानहानि, दंगा भड़काने का प्रयास करने व अपमान करने का मामला शहर थाना नारनौल में दर्ज करवा दिया है। इस घटना के बाद महिला आईपीएस का 24 घंटे के अंदर ट्रांसफर कर दिया गया। ट्रांसफर से पहले महिला आईपीएस ने वायरल ऑडियो के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है।

मामला राज्य के महेंद्रगढ़ जिले से शुरू हुआ। यहां पर एक भाजपा नेता के घर पर घुसकर उनके बेटे के पैर में गोली मारी गई। बदमाशों ने गोली मारने के बाद वहां एक पर्ची छोड़ी, जिसमें 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। इस घटना के बाद एक पत्रकार से राज्यमंत्री सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता, ओमप्रकाश यादव की बात हुई।

पत्रकार से बात करने के दौरान मंत्री ने जिले की एसपी सुलोचना गजराज को जमकर खरी-खोटी सुनाई। यहां तक उन्होंने एसपी को नालायक कहा। ऑडियो में मंत्री कह रहे हैं, ‘मेरी कोई सुनता नहीं। मैं मंत्री होते हुए मैं यह बात कह रहा हूं। मैं खुद दुखी हूं, रो-रोकर मर लिए लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। यहां की एसपी भ्रष्ट है। गुंडों से मिली हुई है। सारा काम एसपी करवा रही है। मैं बड़ा दुखी हूं, यह एसपी बहुत नालायक है और बदमाशों से मिली हुई है। कमिशन इकट्ठा करने के अलावा कोई काम नहीं है।’

एसपी सुलोचना गजराज ने रविवार देर रात को 11 बजकर 55 मिनट पर शहर थाना में मुकदमा नंबर 499 दर्ज करवाया है। जिसमें विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ने शिकायत में कहा है कि 29 अगस्त को पुलिस पीआरओ को सोशल मीडिया के माध्यम से एक ऑडियो क्लिप प्राप्त हुई। इसमें बोल रहा एक शख्स खुद को हरियाणा सरकार का मंत्री बता रहा है, वह पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन और शिकायतकर्ता को भ्रष्ट बता रहा है। इस तरह की बयानबाजी कतई गैरजिम्मेदाराना है, इस तरह की हरकत निजी दुश्मनी की वजह से दी गई है। पुलिस ने इस शिकायत पर अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। अब इस मामले को क्राइम ब्रांच को जांच के लिए सौंपा गया है।

पत्रकार से बातचीत का ऑडियो हुआ वायरल
पत्रकार और मंत्री की बातचीत का यह ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। ऑडियो वायरल होने के बाद मंत्री और आईपीएस के बीच खींचतान बढ़ गई। ऑडियो वायरल होने के 24 घंटे के अंदर राज्य में 8 आईपीएस के ट्रांसफर किए गए, जिसमें महिला एसपी सुलोचना का भी नाम था। सुलोचना की जगह महेंद्रगढ़ का नया एसपी 2015 बैच के आईपीएस चंद्रमोहन को बनाया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.