SP ने नक्सल क्षेत्र के थाना मेचका का किया निरिक्षण, स्पंदन अभियान के तहत जिला बल एवं अर्धसैनिक बलों से रू-बरू होकर सुनी समस्याएं….

धमतरी 10 अगस्त 2020. पुलिस जवानों की समस्या को जानने और उन्हें कर्तव्य के साथ-साथ पारिवारिक दायित्व निर्वहन करने के दौरान मानसिक तनाव से मुक्त रहकर उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किए जाने हेतु पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी द्वारा स्पंदन अभियान की शुरुआत की गई है। स्पंदन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू द्वारा इकाई में पदस्थ जवानों से रू-बरू होकर उनकी समस्याओं को सुनते हुए यथोचित निराकरण किया जा रहा है।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ने नगरी अनुभाग के अतिसंवेदनशील थाना मेंचका का भ्रमण कर वहां पदस्थ जिला पुलिस बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों का मनोबल बढ़ाने हेतु उनके साथ समय व्यतीत किए तथा जवानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और उसके यथोचित निराकरण के लिए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को कहा कि समय-समय पर अधीनस्थ जवानों की समस्याओं का निराकरण करें व कोई समस्या उनके स्तर पर निराकरण योग्य न हो, तो समय पर अवगत कराकर निराकरण कराए।

उपस्थित जवानों को तनाव में रहकर कोई कार्य नहीं करने, अपना मनोबल ऊंचा रखने समझाईश देते हुए परिवार से दूर रहने की स्थिति में उनसे मोबाइल से संपर्क बनाए रखने, शारीरिक स्वच्छता हेतु नित्य खेलकूद, योग आदि करने तथा बारिश के मौसम को देखते हुए आसपास स्वच्छ वातावरण बनाए रखने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने निर्देशित किया गया…इस दौरान जिला बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे….

Spread the love