comscore

दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

नईदिल्ली 20 जुलाई 2021. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है। तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से बराबर होने के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 33 रनों से शानदार जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए, जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 132 रन ही बना सकी। बेरी मैकर्थी और जोशुआ लिटिल ने अगर आखिरी विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी नहीं निभाई होती, तो आयरलैंड की हार और भी शर्मनाक होती। आयरलैंड ने 88 रनों तक अपने नौ विकेट गंवा दिए थे। तबरेज शम्सी ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। कप्तान तेंबा बवुमा और क्विंटन डिकॉक ने पारी का आगाज किया। डिकॉक ने 9 गेंद पर 20 रन ठोककर मेहमान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। एडेन मार्करम (39), वान डर डसन (25) और डेविड मिलर (28) ने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन दक्षिण अफ्रीका नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा। कगीसो रबाडा ने इस मैच में सभी को हैरान करते हुए 9 गेंद पर 19 रनों की नॉटआउट पारी खेली, जिसमें आखिरी ओवर में मार्क एडेर की गेंद पर लगातार चार चौके भी शामिल हैं।

जवाब में आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान एंड्रयू बलबिर्नी और हैरी टेक्टर को छोड़ दें तो टॉप-9 बल्लेबाजों में कोई दहाई के आंकड़े पर भी नहीं पहुंच सका। टेक्टर ने 36 और बिलबिर्नी ने 22 रनों की पारी खेली। केविन ओब्रायन गोल्डन डक का शिकार हुए और दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर रबाडा की गेंद पर उनको ही कैच थमा बैठे।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!