comscore

सोनू सूद की सरकार से अपील, कोरोना काल में माता-पिता खो देने वाले बच्चों को मिले मुफ्त शिक्षा……

मुंबई 30 अप्रैल 2021। कोरोना महामारी के कारण हो रही मुश्किलों के बीच अभिनेता सोनू सूद आम जनता के लिए मसीहा की तरह उभर कर सामने आए हैं। इस मुश्किल दौर में सोनू लोगों की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करने में जुटे हैं। बीते दिनों भी सोनू ने सभी सितारों से अपील की थी कि वे इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दें। हाल ही में सोनू ने सरकार से एक और अपील की है कि जिन बच्चों ने इस महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया है उन्हें मुफ्त शिक्षा मिले।सोनू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा कर अपनी यह बात रखी है। जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि कोरोना महामारी में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया है, उन्हें मुफ्त शिक्षा दी जानी चाहिए क्योंकि इस वक्त उनका भविष्य खतरे में है और यह एक चिंताजनक विषय बन गया है। सोनू का यह वीडियो फैंस के बीच तेजी से वायरल हो रहा है।
सोनू ने कहा, ‘मैं केंद्र और राज्य सरकार से गुजारिश करता हूं कि ऐसे बच्चों के लिए जिन्होंने इस महामारी में अपने परिवार के कीमती सदस्यों को खो दिया है उन्हें मुफ्त में शिक्षा दी जानी चाहिए। चाहे वह बच्चा सरकारी स्कूल में हो या प्राइवेट स्कूल में पढ़ता हो।


ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से कॉलेज तक बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए। सोनू का कहना है कि कई परिवारों ने अपना रोटी कमाने वाला इंसान ही खो दिया है इसलिए एक ऐसा सिस्टम होना चाहिए जिससे उनकी मदद की जा सके। इस वीडियो के साथ-साथ उन्होंने शिक्षा मंत्री को टैग करते हुए लिखा, ‘पूरे देश को इस मुहिम से जुड़ना है। वहीं बीत दिनों सोनू ने मदद पहुंचाने के लिए एक और जरिया बनाया था। सोनू ने टेलीग्राम पर एक ग्रुप बनाया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद हो सके। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि ‘अब पूरा देश साथ आएगा। जुड़िए मेरे साथ टेलिग्राम चैनल पर ‘इंडिया फाइट्स विद कोविड’ पर हाथ से हाथ मिलाएंगे। देश को बचाएंगे।

Spread the love