CWC की बैठक में पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने घेरा… कहा – लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया, लोगों को हो रही है दिक्कत, दुनिया के किसी देश ने ऐसा नहीं किया

नयी दिल्ली 2 अप्रैल 2020। कोरोना के लॉकडाउन के बीच आज कांग्रेस CWC की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी केंद्र सरकार की लॉकडाउन को लेकर अपनाये गये तरीके से बूरी तरह नाराज दिखी । CWC की बैठक में उन्होंने कहा कि जिस तरह बिना तैयारी के लॉकडाउन किया गया, वैसा दुनिया के किसी भी देश में नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि बिना प्लानिंग के किये लॉकडाउन से देश के लाखों प्रवासियों और मजदूरों को काफी दिक्कत हुई।

मोदी सरकार से मांग करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए. सरकार को नामित अस्पतालों, बेड की संख्या, क्वारनटीन और परीक्षण सुविधाओं और चिकित्सा आपूर्ति का विवरण प्रकाशित करना चाहिए. फसल कटाई के लिए किसानों पर लगा प्रतिबंध हटाना चाहिए.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को लागू कर दिया था और आज इसका नौवां दिन है. लॉकडाउन के तहत लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया. हालांकि सरकार की ओर से भरोसा दिलाया गया कि लोगों को उनकी आवश्यकताओं के सामान की आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं होगी.

सोनिया गांधी ने कहा कि कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण गरीबों, मजदूरों की पलायन की स्थिति को गंभीरता से संभालने की जरूरत है और इस दिशा में सरकार के किए जा रहे काम पर्याप्त नहीं हैं. लाखों लोग इसके कारण दिक्कतों का सामना कर रहे हैं और लोगों के सामने जिंदगी का संकट खड़ा हो गया है.

 

 

Spread the love