स्मृति मंधाना की टीम ने जीता ‘महिला IPL’ का खिताब

नईदिल्ली 10 नवंबर 2020. महिला टी-20 चैलेंज की नई चैंपियन बनी ट्रेलब्लेजर्स को 25 लाख रुपये का पुरस्कार मिला है। ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवास को सोमवार को 16 रन से हराकर खिताब जीता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह ने ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना को विजेता ट्रॉफी और 25 लाख रुपये का पुरस्कार प्रदान किया। मंधाना फाइनल में अपनी 68 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी बनीं।

सुपरनोवास की लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। राधा ने फाइनल में पांच विकेट सहित टूर्नामेंट में कुल आठ लिए। राधा महिला टी-20 में पांच विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनीं। उन्हें ढाई लाख रुपये का पुरस्कार आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने प्रदान किया।

ट्रेलब्लेजर्स की टीम कप्तान स्मृति मंधाना के 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए 68 रन के बावजूद आठ विकेट पर 118 रन ही बना पाई, लेकिन उसकी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और सुपरनोवाज को सात विकेट पर 102 रन ही बनाने दिए। उसकी तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 30 रन बनाए।

इस कम स्कोर वाले मैच में स्पिनरों की तूती बोली। सुपरनोवाज की तरफ से बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने 16 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि ट्रेलब्लेजर्स के लिए बांग्लादेश की ऑफ स्पिनर सलमा खातून ने 18 रन देकर तीन और दीप्ति शर्मा ने नौ रन देकर दो विकेट लिए।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.