सिराज बने ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज

नईदिल्ली 18 जनवरी 2021. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर इसे यादगार बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट की दूसरी पारी में सिराज ने 5 विकेट हासिल किया। इस दौरे पर वह ऐसा करने वाले पहले जबकि ब्रिसबेन में जहीर खान के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बने हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट का पांचवां दिन सीरीज का नतीजा तय करेगा। चौथे दिन मेजबान टीम को भारत ने दूसरी पारी में 294 रन पर ढेर कर दिया। मोहम्मद सिराज ने 5 जबकि शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट चटकाए। वॉशिंग्टन सुंदर को एक विकेट मिला। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए थे जबकि भारत ने 336 रन बनाया था। मैच जीतने के लिए भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 328 रन का लक्ष्य रखा है। चौथे दिन भारत ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 4 रन बनाए थे।

साल 2003 में ब्रिसबेन में जहीर खान ने भारत की तरफ से एक पारी में 5 विकेट हासिल किया था। सिराज ने चौथे टेस्ट मैच में टेस्ट में पहली बार 5 विकेट हासिल किया। ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल करने के साथ ही उन्होंने जहीर खान की सूची में अपना नाम दर्ज कराया। ब्रिसबेन में 18 साल बाद किसी एक पारी में 5 विकेट लेने वाले सिराज पहले भारतीय गेंदबाज बने।

ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में सिराज ने 19.5 ओवर में 73 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। पहली पारी में उन्होंने 28 ओवर गेंदबाजी करने के बाद 77 रन खर्च कर ऑस्ट्रेलिया के एक बल्लेबाज को आउट किया था।

Spread the love