Begin typing your search above and press return to search.

सिंहदेव का जाना और आया तूफान : बोले बृजमोहन- ”हम कल से चिंता जता रहे थे,मंत्री सिंहदेव सरकार के व्यक्तव्य से असहमत होकर चले गए.. अब सदन चलाने का मतलब नही..जेपीसी बनाईए..” हंगामा .. और कल तक सदन स्थगित

सिंहदेव का जाना और आया तूफान : बोले बृजमोहन- ”हम कल से चिंता जता रहे थे,मंत्री सिंहदेव सरकार के व्यक्तव्य से असहमत होकर चले गए.. अब सदन चलाने का मतलब नही..जेपीसी बनाईए..” हंगामा .. और कल तक सदन स्थगित
X
By NPG News

रायपुर,27 जुलाई 2021। मंत्री टी एस सिंहदेव के सरकार के व्यक्तव्य के बाद उससे असहमति जताते हुए सदन छोड़ कर चले जाने के बाद हंगामा बरप गया है।सियासती तापमान बेहद ग्रे। है और भूचाल आ गया है।

दस मिनट तक विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के दौरान मुख्यमंत्री कक्ष में संक्षिप्त बैठक हुई। जिसमें मंत्री मंडल सदस्य और चुनिंदा अधिकारी मौजुद थे। इसमें एकमेव राय बनी कि मंत्री सिंहदेव से संवाद कर उनको बुलाया जाए।
सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने मंत्री सिंहदेव के बहिर्गमन को लेकर हमलावर हो गया। डॉ रमन सिंह ने कहा
“यह सदन के मान सम्मान का प्रश्न है.. इसका रास्ता यह है कि संयुक्त विधायक दल का गठन करिए.. वह रिपोर्ट आ जाएगी तो सदन संतुष्ट हो जाएगा”
वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा
“हाउस ऑफ़ कॉमंस से लेकर देश की संसद या देश की किसी विधानसभा में ऐसी घटना हुई है क्या.. अगर सदन का सम्मान नही सदस्य का सम्मान नही है तो सदन चलाने का कोई औचित्य नहीं है.. जेपीसी बनाइए”
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा
“यह सही नहीं हुआ है.. जेपीसी का गठन करिए ताकि सच सामने आए”
वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर और धर्मजीत सिंह और शिवरतन शर्मा ने कहा –
“यह सरकार के अंतर्कलह का स्पष्ट उदाहरण है, सदन में आज जो हुआ वह आपके सामने है.. मंत्री सिंहदेव व्यथित होकर या कि नाराज़ होकर चले गए तो कैसे चर्चा होगी.. कार्यवाही आगे मत बढाईए.. आपसे निवेदन है..”
इस पर आसंदी से अध्यक्ष चरणदास महंत व्यवस्था दी –
“मै इस पर व्यवस्था दूँगा.. मुझे चर्चा करने का समय दीजिए.. मैं बात करुंगा.. “
इस पर वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने फिर आग्रह किया कि तत्काल कार्यवाही रोकिए और कमेटी बनाइए। आसंदी ने सदन के नेता भूपेश बघेल को बोलने के लिए आमंत्रित कर दिया।
समूचा विपक्ष इस पर गर्भगृह में आ गया, और लगातार आग्रह करने लगा कि कार्यवाही रोक दी जाए और जेपीसी का गठन हो।
इस हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।

Next Story