SI सस्पेंड: पामगढ़ मामला- सदन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया ऐलान – “प्रथम दृष्टया उप निरीक्षक ताम्रकार दोषी.. निलंबित करता हूँ.. मामले में FIR की कार्यवाही भी होगी”

रायपुर,28 दिसंबर 2020। पामगढ़ विधायक इंदू बंजारे द्वारा सदन में कार्यवाही के दौरान ग्रामीण की ख़ुदकुशी सूचना मामले पर विधानसभा में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मृतक के सोसायडल नोट को पढते हुए, प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए पूरे मामले में FIR किए जाने और सोसाईड नोट में उल्लेखित सब इंस्पेक्टर ताम्रकार को निलंबित करने का एलान किया।
विदित हो कि कुछ देर पहले सदन में जबकि संशोधन विधेयकों पर चर्चा चल रही थी, तभी आसंदी की अनुमति से पामगढ़ विधायक इंदू बंजारे ने सदन को सूचित किया –
“मेरे विधानसभा क्षेत्र पामगढ में संजय कुमार खरे नामक ग्रामीण ने अब से एक घंटे पहले ख़ुदकुशी किया है, मृतक संजय ने पत्र भी छोड़ा है, पत्र में इस बात का उल्लेख है कि कुछ प्रभावशालियों और पुलिस थाने में पदस्थ SI ताम्रकर की प्रताड़ना से वह यह क़दम उठा रहा है”
सदन में सदस्य इंदू बंजारे ने कहा –
“ इस पुलिस अधिकारी को लेकर पहले से शिकायत है, ज़िले में कहने पर कुछ कार्यवाही नही करते हैं, मैं पूरे मसले की जाँच की माँग करती हूँ.. और सब इंस्पेक्टर के निलंबन का आग्रह करती हूँ”
सदस्य इंदू बंजारे की इस सूचना के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सदन को आश्वस्त किया था कि तत्काल मामले की जानकारी मँगाई जा रही है, और दोषियों पर कार्यवाही होगी।

Spread the love