SI और ASI सस्पेंडः ड्यूटी के दौरान की थी लापरवाही, शिकायत मिलने के बाद एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को किया निलंबित…एक ही थाने में थे पदस्थ

बिलासपुर 30 नवंबर 2020। ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबित पुलिसकर्मियों में एसआई मिलन सिंह और एएसआई संतोष पात्रे का नाम शामिल है। दोनों पुलिसकर्मी कोटा थाना में पदस्थ थे।
जानकारी के मुताबिक 28 नवंबर को थाना कोटा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लमकेना में रेड कार्रवाई की गयी थी। कार्रवाइ के दौरान पुलिस ने लाखों रूपए की इमारती लकड़ी और लकड़ी काटने की मशीन जब्त की थी। छापे के बाद जब्त लकड़ी और मशीन वन विभाग को सौंपने की जिम्मेदारी एसआई मिलन सिंह और एएसआई संतोष पात्रे को दी गयी थी, जिसके बाद दोनों ने मिलकर जब्त माल में हेराफेरी की।
इस बात की जाब एसएसपी को शिकायत मिली तो तत्काल प्रभाव से दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। निलंबन के दौरान दोनों पुलिसकर्मी रक्षित केंद्र बिलासपुर में रहेंगे।
बता दें डीजीपी डीएम अवस्थी के आदेश के बाद से ही प्रदेश में भ्रष्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके पहले दुर्ग और कबीरधाम में ऐसे ही पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी।

Spread the love