शाहीन बाग में चली गोली, फायरिंग कर बोला युवक- देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी… पुलिस ने किया गिरफ्तार

नईदिल्ली 1 फरवरी 2020। शाहीन बाग इलाके में फिर एक बार गोली चलने की खबर आई है। बताया जा रहा है कि कपिल गुर्जर नाम के शख्स ने गोलियां चलाईं है, पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है। बता दें कि ये वही इलाका है जहां पर संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर लोग एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे हैं। दिल्ली डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना पर कहा कि शख्स ने हवाई फायरिंग किया था। पुलिस ने तुरंत दबोच लिया और उसे पकड़ लिया। वहीं, पुलिस की ओर से हिरासत में लिए जाने के बाद आरोपी युवक ने कहा कि हिंदुस्तान में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं चलेगी। आरोपी ने अपना नाम कपिल बताया है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाले जा रहे मार्च में गुरुवार दोपहर एक आरोपी ने गोली चला दी। हमला करने से पहले आरोपी युवक ने एक के बाद एक कई फेसबुक लाइव किए। इसमें एक फेसबुक पोस्ट में उसने लिखा कि खेल खत्म।

घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा कि जामिया में गोलीबारी की घटना कुछ सेकेंड में हुई और इससे पहले की पुलिस कोई प्रतिक्रिया कर पाती उस व्यक्ति ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर अपनी पिस्तौल से गोली चला दी। दिल्ली पुलिस का यह बयान तब आया जब जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने दिल्ली पुलिस की आलोचना की और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि बल के जवान मूक दर्शक बने रहे।

 

Spread the love