comscore

शाम तक खुलेंगी दुकानें : बिग ब्रेकिंग – रायपुर की हाईलेवल मीटिंग में बड़ा फैसला…अब शाम में ही बंद होगी दुकानें और बाजार….कलेक्टर डिटेल आदेश कुछ देर में करेंगे जारी

रायपुर 3 अप्रैल 2021। रायपुर में कोरोना को लेकर हाईलेवल मीटिंग खत्म हो गयी है। बैठक में कोरोना के हालात की समीक्षा की गयी। कोरोना से बिगड़े हालात के बावजूद राजधानी में फिलहाल लॉकडाउन तो नहीं लगेगा, लेकिन बाजार शाम में ही बंद हो जायेंगे। बैठक में इस बात का निर्देश दिया गया ह कि शाम 6 बजे तक ही राजधानी की दुकानें और बाजारों को बंद कर दिया जाये, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। हालांकि इस बारे में कलेक्टर विस्तृत दिशा निर्देश जारी करेंगे। कलेक्टर को बैठक के दौरान ये कहा गया है कि शाम के वक्त बाजारों में भीड़ काफी ज्यादा हो रही है, ऐसे में भीड़ को कम करने के लिए दुकानों और बाजारों को जल्द बंद किया जाये। शाम 6 बजे के बाद बाजार बंद हो जाये ,तो भीड़ कम हो सकती है। मंत्री ने कलेक्टर को कहा है कि वो अपनी तरफ से अलग से बाजार को जल्द बंद करने का आदेश जारी करें।

रायपुर लॉकडाउन- ब्रेकिंग : राजधानी में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान…. टीएस सिंहदेव व प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की अफसरों के साथ कोरोना पर हाईलेवल मीटिंग खत्म…. बैठक में ये लिये गये हैं फैसले

आपको बता दें कि इससे पहले पिछली रविवार को मुख्यमंत्री की बुलायी कोरोना पर बैठक में रात 9 बजे तक दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया था, लेकिन अब उस वक्त को भी कम किया जायेगा।

बैठक में इस बात का निर्देश दिया गया है कि वो शाम के वक्त में भीड़ कम किया जाये, ऐसे में ये प्रस्ताव भी दिया गया है कि  शाम 6 बजे तक दुकानें, ठेला, स्ट्रीट फुड और बाजार खुले रखे जायें। शाम 7 बजे तक होटल और रेस्टोरेंट खुलें, जबकि रात 8 बजे तक ही पार्सल और होम डिलेवरी किया जाये । हालांकि इस बाबत कलेक्टर को अधिकृत किया गया है कि वो एक टाईम निर्धारित कर बाजार में दुकानों और होटल रेस्टोरेंट में भीड़ को नियंत्रित करें।

पुलिस को निर्देश दिया गया ही कि देर रात तक गतिविधियां संचालित ना हो सके, इसके लिए पेट्रोलिंग को बढ़ा जायेगा। होटल और रेस्टोरेंट देर रात तक संचालित हो रहे हैं, वहीं लोगों की भीड़ भी रात में जमा हो रही है, इस पर नियंत्रण किया जाये।

रायपुर में जिला प्रशासन की बैठक शुरू

प्रभारी मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की हाईलेवल मीटिंग में मिले निर्देश के बाद जिला प्रशासन की भी बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में दुकानों, बाजार, होटल, रेस्टोरेंट सहित अन्य गतिविधियों के संचालन को लेकर समय निर्धारित किया जायेगा। माना जा रहा है कि अब से कुछ देर बाद इस बारे में विस्तृत जानकारी सामने आ जायेगी।

Spread the love