Begin typing your search above and press return to search.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान: बोले- ऐसे चलता रहा तो जसप्रीत बुमराह जल्द खत्म हो जाएगा

शोएब अख्तर का बड़ा बयान: बोले- ऐसे चलता रहा तो जसप्रीत बुमराह जल्द खत्म हो जाएगा
X
By NPG News

नईदिल्ली 28 जुलाई 2021. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन हमेशा से चर्चा में रहा है। तमाम क्रिकेट पंडिक कह चुके हैं कि बुमराह का जो बॉलिंग एक्शन है, उससे उनकी इंजरी के चांस बढ़ जाते हैं। अब बुमराह को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ अहम बातें कही हैं। अख्तर का मानना है कि जैसा अभी चल रहा है अगर वैसा ही चलता रहा, तो बुमराह जल्द ही खत्म हो जाएंगे। अख्तर का मानना है कि बुमराह को हर मैच में नहीं उतारना चाहिए और उन्हें मैनेज करने पर काम किया जाना चाहिए।

स्पोर्ट्स तक पर अख्तर ने कहा, ‘उसकी गेंदबाजी फ्रंटल एक्शन पर बेस्ड है। ऐसे खिलाड़ी अपनी बैक और कंधे की तेजी से गेंदबाजी करते हैं। हम लोग साइड-ऑन गेंदबाजी करते थे और यह हमारा कंपनसेशन था, लेकिन फ्रंटल एक्शन के साथ कोई कंपनसेशन नहीं है। अगर आपकी बैक में दिक्कत आ गई तो आप चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे। मैंने फ्रंटल एक्शन से इयान बिशप और शेन बॉन्ड की हालत खराब होते हुए देखा है। बुमराह को अब इस दिशा में सोचना चाहिए कि मैं एक मैच खेलूं फिर ब्रेक लूं और रिहैब में जाऊं। उनको मैनेज करना होगा।’

अख्तर ने आगे कहा, ‘अगर आप उनको हर मैच में उतारोगे तो वह एक साल में पूरी तरह बैठ जाएगा। पांच में से तीन मैचों में उन्हें खेलाओ। बुमराह को लेकर इस एक चीज को मैनेज करना होगा अगर वह लंबे समय तक खेलते रहना चाहते हैं।’ बुमराह अभी तक 20 टेस्ट, 67 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने क्रम से 83, 108 और 59 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बुमराह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी मुंबई इंडियंस की ओर से सारे मैच खेलते नजर आते हैं।

Next Story