शिक्षाकर्मी संविलियन ब्रेकिंग : DPI ने सभी जिला पंचायत सीईओ को भेजा पत्र…. 20 अक्टूबर तक शिक्षाकर्मियों की लिस्ट उपलब्ध कराने का निर्देश… आदेश में डीपीआई ने कहा….

रायपुर 5 अक्टूबर 2020। राज्य सरकार ने संविलियन को लेकर अपनी पूरी तैयारी कर ली है। शनिवार को DPI जितेंद्र शुक्ला के संविलियन की तैयारी के मद्देनजर सभी DEO को जारी निर्देश के बाद अब विस्तृत समय सारिणी की तैयारी के बीच सभी जिला पंचायत सीईओ को निर्देश जारी कर दिया गया है। ताकि पंचायत विभाग के अंतर्गत आने वाले शिक्षकों 1 नवंबर से शिक्षा विभाग में संविलियन किया जा सके।

डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने अपने आदेश में सभी जिला पंचायत सीईओ से 20 अक्टूबर तक 2 वर्ष या 2 साल से ज्यादा की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों की लिस्ट मांगी है, ताकि 1 नवंबर को सभी शिक्षकों के संविलियन का निर्देश जारी किया जा सके। आदेश में कहा गया है। पंचायत व नगरीय निकायत के वो शिक्षाकर्मी, जिन्होंने दो साल या दो साल से अधिक की सेवा अवधि पूरी कर ली है, एजुकेशन और ट्राइबल विभाग के संविलियन का प्रस्ताव अलग-अलग प्रारूपों में 20 अक्टूबर तक डीपीआई कार्यालय को उपलब्ध करायें।

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने शिक्षाकर्मियों का 1 नवंबर से संवलियन करने का आदेश जुलाई महीने में ही कैबिनेट की बैठक में लिया था। इससे पहले ये घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में भी की थी, लिहाजा मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक शिक्षा विभाग ने संविलियन की प्रक्रिया तेज कर दी है, ताकि तय मियाद के भीतर 16 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया पूर्ण की जा सके।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.