FTII सोसाइटी के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बनाये गये शेखर कपूर….

मुंबई 29 सितम्बर 2020. फिल्म निर्देशक शेखर कपूर को FTII सोसाइटी का अध्यक्ष और FTII गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन बनाया गया है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रसिद्ध निर्देशक शेखर कपूर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) सोसायटी का नया अध्यक्ष और FTII गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

फ़िल्म इंस्टीट्यूट को संचालित करने के लिए इसके प्रबंधन को चार भागों में बांटा गया है- फ़िल्म सोसाइटी, गवर्निंग काउंसिल, एकेडमिक काउंसिल और स्टैंडिंग फाइनेंस कमेटी. शेखर को FTII सोसाइटी का प्रेसीडेंट और गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन बनाया गया है. ये दोनों ही फ़िल्म इंस्टीट्यूट के अंग हैं.

एलिजाबेथ द गोल्डन ऐज, बैंडिट क्वीन, मिस्टर इंडिया, द फोर फीदर्स, मासूम, टूटे खिलौने, इश्क-इश्क और बिंदिया चमकेगी जैसी हिट फिल्मों के निर्माता व निर्देशक शेखर कपूर को ये नई जिम्मेदारी मिली है. आपको बता दें शेखर कपूर ने अस्सी और नब्बे के दशक में कई फिल्मों का निर्देशन किया है. शेखर ने 1983 की सुपरहिट फिल्म मासूम का निर्देशन किया था, जिसमें मुख्य भूमिका में नसीरुद्दीन शाह नजर आए थे, इनके अलावा फिल्म में शबाना आजमी और बाल कलाकार के रूप में उर्मिला और जुगल हंसराज भी दिखे थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.