शॉन पोलाक ने चुने IPL 2020 के पांच बेस्ट गेंदबाज, जानें कौन-कौन शामिल

नईदिल्ली 16 नवंबर 2020. साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलाक ने आईपीएल 2020 के पांच बेस्ट गेंदबाजों को चुना है। पोलाक की इस लिस्ट में दो भारतीय गेंदबाजों का नाम शुमार है। यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से हराकर आईपीएल के खिताब पर पांचवीं बार कब्जा किया था। टूर्नामेंट में बल्लेबाजों से ज्यादा इस सीजन गेंदबाजों का बोलबाला रहा था।

शॉन पोलाक ने क्रिकबज की एक वीडियो में अपने पांच बेस्ट गेंदबाजों का नाम लिया है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में सबसे पहले राशिद खान को रखा है। राशिद ने इस सीजन खेले सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 20 विकेट अपने नाम किए थे और उनका इकॉनमी महज 5.37 का रहा था। पोलाक ने अपनी लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 15 मैचों में 21 विकेट अपने नाम की और उनका इकॉनमी 7.08 का रहा।

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑल-राउंडर ने तीसरे नंबर जोफ्रा आर्चर का नाम लिया और उनकी जमकर तारीफ की। आर्चर ने इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए और उनका इकॉनमी सिर्फ 6.55 का रहा। पोलाक ने अपनी बेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। बुमराह ने इस सीजन मुंबई इंडियंस की तरफ से लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 27 विकेट अपने नाम की और उनका इकॉनमी भी महज 6.55 का रहा।

हालांकि, पोलाक पांचवें गेंदबाज के रूप में ट्रेंट बोल्ट और कगीसो रबाडा के बीच फैसला करने में नाकाम रहे और उन्होंने इन दोनों को ही पांचवें नंबर पर रखा। रबाडा ने इस सीजन आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप को अपने नाम किया था। रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 17 मैचों में 30 विकेट चटकाए और उनका इकॉनमी 8.34 का रहा। वहीं, बोल्ट ने मुंबई इंडियंस की तरफ से 15 मैचों में 25 विकेट हासिल किए और फाइनल मैच में दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट चटकाने के चलते मैन ऑफ द मैच भी रहे।

Spread the love