शैलेश नितिन ने पूछा- जब 15 साल रमन सरकार में चारों ओर तबाही थी छत्तीसगढ़ बर्बाद हो रहा था, जनता बेहाल थी तब कहां थे कौशिक…. कोरोना को भारत में महामारी में बदला तो भाजपा की केंद्र सरकार ने ही 

रायपुर। 26 सितंबर 2020। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि  जब 15  साल छत्तीसगढ़ बर्बाद हो रहा था, जनता बेहाल थी तब कहां थे कौशिक जी ? देश में करोना की स्थिति या 15 साल छत्तीसगढ़ को बदहाल करना हो, भाजपा की सरकारें हमेशा जन विरोधी कार्यों में लगी रहीं। धरमलाल कौशिक के राज्य सरकार पर लगाए गए आरोपों पर कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा की सरकार में झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं की एक पूरी पीढ़ी का हत्याकांड हर दिन 4 से अधिक किसानों की आत्महत्या 14000 महिलाओं का लापता होना माओवाद का दक्षिण बस्तर के 3 ब्लाकों से बढ़कर 14 जिलों तक पहुंच जाना नसबंदी कांड  ऑंखफोड़वा कांड सारकेगुड़ा कांड पेद्दागेलूर कांड जैसे गंभीर मामलों के समय धरमलाल कौशिक जी को राज्य सरकार की जिम्मेदारी की बात क्यों समझ में नहीं आई? देश में गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों का प्रतिशत 15 साल तक बढ़ता रहा छत्तीसगढ़ देश में सबसे ज्यादा झुग्गियों वाला प्रदेश बन गया तब धरमलाल कौशिक जी को रमनसिंह सरकार की जिम्मेदारी क्यों समझ में नहीं आई ? आज कांग्रेस की सरकार में छत्तीसगढ़ लगातार खुशहाली की ओर बढ़ रहा है किसान कर्ज मुक्त हुए हैं व्यापार प्रगति कर रहा है मजदूरों को देश में सबसे ज्यादा काम मिल रहा है और करो ना पर देश के अन्य राज्यों और खासकर भाजपा शासित राज्यों के मुकाबले छत्तीसगढ़ में बहुत बेहतर नियंत्रण हुआ है और ऐसे समय धरमलाल कौशिक जी राज्य सरकार की जिम्मेदारी की बात कर रहे हैं।

15 साल तक धरमलाल कौशिक जी जिस सरकार का हिस्सा रहे उसकी जिम्मेदारी का ख्याल धरमलाल कौशिक जी को क्यों नहीं आया ? 

क्या सत्ता के मद में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की आंखें बंद हो गई थी जो आज भी इस तरह की आधारहीन और जन विरोधी बातें कर रहे हैं ?

भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक द्वारा करोना की स्थिति पर दिए गए बयान पर कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा सरकार ने एक से एक ख्याली पुलाव करोना महामारी के समय पकाए जिसका परिणाम देश भुगत रहा है । आज देश में करोना संक्रमितों की संख्या 60 लाख हो चुकी है।

21 दिन में करोना को हराना

आरोग्य सेतु एप से सुरक्षा

20 लाख करोड़ का पैकेज

आत्मनिर्भर बनना

सीमा में कोई नहीं घुसा

संक्रमण की स्थिति संभली हुई

मोदी जी की सारी बातें झूठ निकली। सिर्फ पीएम केयर में धन इकट्ठा करके और देश की संपदा अपने चहेते निजी पूंजी पतियों को देने से मोदी की आपदा में अवसर की तलाश करने की बात ही सच निकली ।कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी का अहंकार देश में कोरोना के बढ़ने का कारण बना जब राहुल गांधी ने बार-बार चेतावनी दी की करो ना एक बड़ी आपदा के रूप में आ रहा है उस समय मोदी अपने स्वनिर्मित अहंकार के मकड़जाल में फंसे हुए थे। देश की चिंता छोड़ कर मोदी नमस्ते ट्रंप मध्य प्रदेश की निर्वाचित सरकार को गिराने जैसे कार्यों में व्यस्त थे।

कांग्रेस संचार प्रमुख ने कहा है कि भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक एक वरिष्ठ नेता है और उन्हें निश्चित रूप से यह ज्ञात है कि देश में करोना मामले की संख्या 60 लाख होने जा रही है। देश में अभी तक 90 हजार से अधिक मौतें करोना में हो चुकी है। छत्तीसगढ़ की स्थिति अभी भी देश से बहुत बेहतर बनी हुई है। देश में करुणा संक्रमित ओं की संख्या साढे चार हजार पहुंच रही है जबकि छत्तीसगढ़ में यह संख्या अभी भी 3000 ही है। देश में करुणा संक्रमण से 90 हजार से अधिक मौतें हो चुकी है जो संख्या 68 प्रति 10 लाख है जबकि छत्तीसगढ़ में 777 मौतें हुई हैं जो सिर्फ 24 प्रति 10 लाख है।

कांग्रेश संचार विभाग के प्रमुख शैलेश सचिन त्रिवेदी ने कहा है कि संक्रमित ओं की संख्या या मृत्यु पर कोई प्रतियोगिता नहीं हो रही है और करो ना एक गंभीर मानवीय आपदा है जिसका सबको मिलकर मुकाबला करना है। धरमलाल कौशिक जैसे वरिष्ठ भाजपा नेता यदि ऐसे मामलों में झूठ बोलने की राजनीति करते ही रहेंगें तो उन्हें कभी छत्तीसगढ़ की जनता माफ नहीं करेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.