शाहरुख खान ने की पूरी तैयारी, अगले महीने से शुरू करेंगे अपनी इस फिल्म की शूटिंग…

मुंबई 20 अक्टूबर 2020. शाहरुख के प्रशंसकों के लिए यह खबर किसी जश्न से कम नहीं कि वह एक बार फिर से एक फिल्म का हिस्सा होंगे। पिछले कई दिनों से चर्चाएं हैं कि शाहरुख यशराज फिल्म्स के बैनर तले एक फिल्म ‘पठान’ में मुख्य भूमिका निभाएंगे जिसकी शूटिंग वह अगले महीने से ही शुरु कर रहे हैं।

शाहरुख की इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद करेंगे और इसमें शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही कलाकार अपने दूसरे कामों में व्यस्त हैं इसलिए सिद्धार्थ फिलहाल शाहरुख के साथ ही अपनी शूटिंग करते रहेंगे। अगले साल जनवरी के महीने से दीपिका और जॉन भी फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग में शरीक होंगे। जॉन अब्राहम फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाएंगे जबकि दीपिका, शाहरुख के साथ रोमांटिक जोड़ी के रूप में हैं।

‘पठान’ की शूटिंग यशराज फिल्म्स स्टूडियोज में ही शुरू होगी। नवंबर से शुरू हुई शूटिंग लगातार नए साल के जश्न मनाने तक चलेगी। इसके बाद दीपिका और जॉन भी शूटिंग में शामिल हो जाएंगे। जिस तरह सिद्धार्थ की पिछली फिल्म ‘वॉर’ में बदला लेने की कहानी है, उसी तरह ‘पठान’ भी कुछ इसी तरह की एक्शन ड्रामा फिल्म होगी। एक्शन सीक्वेंस को बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए एक्शन निर्देशक परवेज शेख को टीम में शामिल किया गया है। परवेज को ‘वॉर’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘बेलबॉटम’ जैसी फिल्मों में एक्शन सीक्वेंस देने के लिए जाना जाता है।

यह बात भी किसी से छुपी हुई नहीं है कि कभी हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार रहे शाहरुख खान ने वर्ष 2018 में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘जीरो’ के बाद से कोई भी फिल्म आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की है। खबरें तो ऐसी भी थीं कि अपनी पिछली कुछ फिल्मों के फ्लॉप होने के कारण शाहरुख अपने काम पर गहरा अध्ययन कर रहे हैं। जब उन्हें कुछ अच्छा मिलेगा, तब ही वह किसी भी काम को अपने हाथ में लेंगे। लॉकडाउन के दौरान एटली, राजकुमार हिरानी, राज एंड डीके, जैसे कई फिल्म निर्देशक उनकी चौखट पर पटकथाएं लेकर पहुंचे लेकिन शाहरुख ने साफ तौर पर किसी भी कहानी के लिए हां नहीं कहा।

‘पठान’ की भी अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही शाहरुख या फिर खुद आदित्य चोपड़ा फिल्म की घोषणा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि शाहरुख आजकल आईपीएल के दौरान अपने जिस लुक में दिखाई दे रहे हैं, वह उन्होंने अपनी फिल्म ‘पठान’ के लिए ही बनाया है। जिस तरह वर्ष 2017 में आई शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ में उनका कुछ अलग रूप देखने को मिला था, उसी तरह ‘पठान’ में भी शाहरुख कुछ अलग ही रूप लेकर आएंगे। उधर फिल्म की हीरोइन दीपिका पादुकोण शकुन बत्रा की अघोषित शीर्षक वाली एक फिल्म करने में व्यस्त हैं। वहीं, जॉन अब्राहम भी अपनी फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ को पूरी करने की जुगत में हैं।

Spread the love