Begin typing your search above and press return to search.

शाहरुख खान ने लाकडाउन के बीच किया ‘किंग’ की तरह दान, खुश होकर फैंस बोले- असली हीरो…बॉलीवुड डायरेक्टर ने भी किया कमेंट, बोले…

शाहरुख खान ने लाकडाउन के बीच किया ‘किंग’ की तरह दान, खुश होकर फैंस बोले- असली हीरो…बॉलीवुड डायरेक्टर ने भी किया कमेंट, बोले…
X
By NPG News

मुंबई 3 अप्रैल 2020. अब तक बॉलीवुड के कई सितारे कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। अब इस कड़ी में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का नाम भी जुड़ा गया है। शाहरुख खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने की घोषणा की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लंबा-चौड़ा नोट साझा किया है। जिसमें उन्होंने सरकार के खाते में आर्थिक मदद देने का फैसला किया है।

अक्षय कुमार ने कोरोना काल में देश की मदद के लिए 25 करोड़ रुपये दान किए हैं, जबकि सलमान खान ने 25000 दिहाड़ी मजदूरों की देखभाल का जिम्‍मा लिया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का नाम जुड़ गया है।

शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। शाहरुख ने पीएम सीएम केयर्स फंड में दान करने के अलावा और भी कई संस्थाओं को डोनेशन दिया है। उनके इस नेक काम के लिए उनके फैंस और बॉलीवुड सितारे सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए लगातार ट्वीट कर रहे हैं।

राहुल ढोलकिया (Rahul Dholakia) ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की सराहना करते हुए लिखा, “क्या शानदार कदम उठाया है. एक अच्छा काम करने के लिए कई संस्थाएं एक साथ आई हैं. बहुत उदार और वास्तविक- हमेशा की तरह.” बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया है. रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है. इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट यानी पीपीई के योगदान का भी ऐलान किया.

सोशल मीडिया रिएक्शन

उनके एक फैंस ने लिखा है कि देश की शान शाहरुख खान। एक और यूजर्स ने कमेंट किया है, “आप हर इंसान के लिए एक प्रेरणा हैं। खासतौर से सेलिब्रिटी के लिए। जो आपको जानते हैं वे जानते हैं कि आप कितनी चैरिटी करते हैं। मैं बहुत खुश हूं कि इस बार आप पब्लिक के सामने आए और इन बातों का खुलासा करना अपनी ज़िम्मेदारी समझी।” एक और यूजर ने लिखा आप तो बड़े दिल वाले हो।

जिसने खुद गरीबी देखी हो, वो ही गरीबो की तकलीफ जानता है…. और जो खुद आसमान तक पहूँचकर भी उन गरीबो की तकलीफ दूर करने के लिये दौडता है उसे ही किंग कहते है… You are Truly a King… ! ❤️

Next Story