इस क्रिकेट लीग में शाहरुख खान की नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने किया इन्वेस्ट….

नईदिल्ली 1 दिसम्बर 2020. अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने घोषणा की है कि नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी उनके मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में बड़े इन्वेस्टर की भूमिका निभाएगी। इस इन्वेस्टमेंट के साथ नाइट राइडर्स ने दुनिया के सबसे बड़े मीडिया मार्केट में कदम रखा है। नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलती हैं। नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के को-ओनर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान हैं।

इस करार के अनुसार नाइट राइडर्स अमेरिकी क्रिकेट एंटरप्राइजेस (एसीई) के साथ मिलकर क्षेत्र में खेल के विकास का हितधारक बनेगा। नाइटराइडर्स के प्रिंसिपल मालिक शाहरूख खान ने कहा, ‘कई वर्षों से हम नाइट राइडर्स ब्रांड के वैश्विक स्तर पर विस्तार कर रहे हैं और अमेरिका में टी20 क्रिकेट की क्षमता पर हमारी करीबी नजर है। हमें विश्वास है कि मेजर लीग क्रिकेट के पास अपनी योजना को अमलीजामा पहुंचाने के लिए संसाधन हैं और हम आगामी वर्षों में हमारी साझेदारी को बेहद सफल बनाने को लेकर उत्सुक हैं।’ बेहद सफल इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर तैयार हो रहे इस टी20 टूर्नामेंट का लक्ष्य दक्षिण एशियाई मूल के लोग हैं, जिसमें भारतीय, पाकिस्तानी, श्रीलंकाई और बांग्लादेशी शामिल हैं।

एसीई के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का मानना है कि इस लीग क्रिकेट से अमेरिका में इस खेल को बढ़ावा मिलेगा। क्रिकबज पर श्रीनिवासन ने कहा, ‘हम इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि नाइट राइडर्स इस लीग क्रिकेट में हिस्सा बन रहा है। इससे अमेरिका में क्रिकेट को फायदा मिलेगा। यह अच्छा है कि वह शुरुआत में ही हमारे साथ जुड़ रहे हैं। उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान्स को भी वैलिडेट करता है। अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है।’

Spread the love