Begin typing your search above and press return to search.

शाहरुख खान की 70 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने की किंग खान की तीन कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई… जानिए क्या है मामला?

शाहरुख खान की 70 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने की किंग खान की तीन कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई… जानिए क्या है मामला?
X
By NPG News

मुंबई 4 फरवरी 2020. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म जीरो फ्लॉप होने के बाद से उनके दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे। साल 2019 में फैंस शाहरुख की फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें निराशा मिली। जीरो के बाद शाहरुख ने कोई फिल्म साइन नहीं की है। इस बीच अभिनेता पर एक और मुसीबत आ गई है। रोजवैली पोंजी घोटाले में शाहरुख से जुड़ी कंपनी समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली गई है, आपको बता दें कि यह रोज वैली ग्रुप के घोटाले से जुड़ा मामला है।

ईडी ने एक बयान में कहा, ‘अटैच्ड संपत्तियों में मल्टीपल रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज कोलकाता, नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के के बैंक खातों के 16.20 करोड़ रूपये शामिल हैं। इसके अलावा रामनगर और महिषदल, पुरबा मेदिनीपुर, पश्चिम बंगाल में 24 एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर्स में फ्लैट और ज्योति बसु नगर, न्यू टाउन में 1 एकड़ जमीन कोलकाता में वीआईपी रोड पर एक होटल की संपत्ति रोज वैली ग्रुप की जब्त की हैl’

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की क्रिकेट टीम है और इसके निदेशकों में अभिनेता शाहरुख खान, गौरी खान के साथ-साथ जूही चावला के पति जय मेहता शामिल हैं, फिलहाल इस बारे में अभी शाहरुख खान की ओर से कुछ कहा नहीं गया है।

इसके पहले रोजवैली ग्रुप ने हॉलिडे मेंबरशिप स्कीम के नाम पर लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का झांसा देकर करीब एक लाख निवेशकों को 15 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया है, रोजवैली ग्रुप के प्रबंध निदेशक शिवमय दत्ता इस घोटाले के मास्टरमाइंड बताए जाते हैं। रोज वैली ग्रुप ने लोगों को दो अलग-अलग स्कीम का लालच देकर पैसा हड़पा है।

शाहरुख़ खान बॉलीवुड के अभिनेता है और इन दिनों उनका समय ठीक नहीं चल रहा हैंl उनकी पिछली फिल्म जीरो फ्लॉप रही थींl इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की भी अहम भूमिका थींl इसके बाद शाहरुख़ खान ने कोई फिल्म साइन नहीं कीl हालांकि उन्होंने कुछ फिल्मों में पैसे जरुर लगाएl

Next Story