Sex Racket का भांडाफोड़: वेब कैम से चल रहा था इंटरनेशनल सेक्स रैकेट, सैलरी पर रखी गईं थीं लड़कियां….

नईदिल्ली 26 नवंबर 2020. गुजरात वडोदरा शहर के अकोटा इलाके से कुछ ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जहां इंटीरियर डिनजाइनिंग के नाम पर वर्चुअल सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था और यहां लोगों को अंग प्रदर्शन करने की ट्रेनिंग दी जाती थी। गुजरात पुलिस ने इंटिरयर डिजाइनिंग और आर्किटेक्ट के नाम पर चलाए जा रहे इस गिरोह का भांडा फोड़ दिया है. यहां जिस्मफरोशी का धंधा इंटीरियर डिजाइनिंग की आड़ में चलाया जा रहा था।  यहां चौंकाने वाली बात यह भी है कि यह कॉल सेंटर पिछले दो सालों से चल रहा था। सेंटर से दर्जनों लैपटॉप, वेब कैम के अलावा कई इंपोर्टेड सेक्स ट्वायज भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने छापेमारी के दौरान कॉल सेंटर से 8 लड़कियों को भी पकड़ा है। पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि उन्हें इस काम के लिए 20 हजार रुपए की तनख्वाह मिलती थी। इन लड़कियों में 6 वडोदरा की, 1 सूरत की और एक लड़की उत्तरप्रदेश की रहने वाली है। नीलेश ने बताया कि दो सालों में उसके यहां अब तक करीब 30 लड़कियां काम कर चुकी हैं। इन लड़कियों को ग्राहकों से सेक्स चैट करनी होती थी, जिसमें सेक्स ट्वॉयज के जरिए अंग प्रदर्शन भी शामिल था।

वडोदरा के जेपी रोड स्थित पुलिस स्टेशन के पीआई जेपी गोसाई की टीम को इस कॉल सेंटर की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद टीम ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने का जाल बिछाया और मौका पाते ही सेंटर पर छापेमारी कर दी। जांच में खुलासा हुआ कि Chaturbate नाम से यह वर्चुअल सेक्स कॉल सेंटर इंटरनेशनल लेवल पर चल रहा था। इतना ही नहीं, सेंटर का संचालक नीलेश इंद्रचंद्र गुप्ता अब तक इससे करोड़ों रुपयों की कमाई कर चुका है। इनमें से सवा करोड़ की कीमत के बिटक्वॉइन रशिया के इंटरनेशनल अकाउंट में भी ट्रांसफर कर चुका है।

आरोपी संचालक नीलेश ने बताया कि इंटरनेशनल वर्चुअल कॉल सेंटर में लाइव सेक्स चैट में एंट्री के लिए ग्राहकों को टोकन लेना होता था। टोकन लेने का दौरान ही इसका ऑनलाइन पेमेंट करना होता था। इसी तरह कमाई कर नीलेश बिटक्वॉइन के जरिए रूस के मास्को में रहने वाली अपनी पत्नी के अकाउंट में ट्रांसफर कर देता था।

DCP संदीप चौधरी ने बताया कि इनके पास से 30 बिटकॉइन वॉलेट और सवा करोड़ रुपये के करीब 9.45 बिटकॉइन जब्त किए घए हैं। साथ कई लैपटॉप व अन्य तकनीकी गजैट्स भी जब्द किए गए हैं. पुलिस की मानें तो कई अन्य लोग बी इस रैकेट में शामिल हो सकते हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

Spread the love