Begin typing your search above and press return to search.

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: विदेशी लड़की समेत 7 गिरफ्तार… वेबसाइट पर होती थी बुकिंग… दिल्ली, यूपी तक था नेटवर्क

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: विदेशी लड़की समेत 7 गिरफ्तार… वेबसाइट पर होती थी बुकिंग… दिल्ली, यूपी तक था नेटवर्क
X
By NPG News

देहरादून 15 जून 2021। देहरादून में एसओजी और एंटी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग सेल ने जाखण में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। कार्रवाई में एक विदेशी महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी एक वेबसाइट के जरिए देह व्यापार चलाते थे। इन सभी आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया. महत्वपूर्ण बात यह है कि इस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई एसओजी और मानव तस्करी निरोधी इकाई ने की.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी सात लोगों के खिलाफ राजपुर थाने में अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इन आरोपियों के पास से कुछ कैश समेत चार मोबाइल फोन ज़ब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि पूरा धंधा एक वेबसाइट के ज़रिये चलाया जा रहा था. कैसे चल रहा था पूरा रैकेट और किस तरह पुलिस ने इसका पर्दाफाश करते हुए गिरफ्तारी करने में सफलता पाई? पूरा ब्योरा जानिए.

पिछले कई दिनों से पुलिस को इस तरह की जानकारी मिल रही थी कि देह व्यापार का एक रैकेट सक्रिय है. मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक यहां से पुलिस ने मुखबिरों को सक्रिय किया. फिर पुलिस के हाथ एक होटल का सुराग लगा. मुखबिरों की सूचना सही निकली और पुलिस ने एक होटल से एक विदेशी युवती समेत दो युवतियों को पकड़ा. इन्होंने पूछताछ के दौरान जाखण स्थित एक किराये के मकान में वेश्यावृत्ति का धंधा चलाए जाने की खबर दी. इस खबर पर पुलिस ने उस मकान से चार युवकों व एक अन्य महिला को हिरासत में लिया गया.

गिरफ्तार की गई महिला ने बताया कि मयंक गर्ग और मयूर गर्ग, मनोज सिंघल उर्फ मन्नू बाबा, राहुल शर्मा सभी बाहर दिल्ली गाजियाबाद आदि जगहों से लड़कियों से संपर्क कर उन्हें देह व्यापार के लिए देहरादून बुलाते हैं। इस व्यापार से आए रुपयों में से आधा पैसा इन लड़कियों को दे देते हैं। लड़कियों को बुक एक वेबसाइट के माध्यम से किया जाता है। वेबसाइट पर वेश्यावृत्ति के संबंध में संपर्क नंबर अपलोड किया जाता है। ग्राहकों के कॉल या मैसेज आने पर हम उन्हें अटैंड करते हैं और उनके बताए पते पर टैक्सी के माध्यम से लड़कियों को भेज देते हैं।

Next Story