Begin typing your search above and press return to search.

सेक्स सीडी कांड: मंत्री का इस्तीफा, कहा- मामले की निष्पक्ष जांच हो… नौकरी के बदले महिला के यौन शोषण का आरोप

सेक्स सीडी कांड: मंत्री का इस्तीफा, कहा- मामले की निष्पक्ष जांच हो… नौकरी के बदले महिला के यौन शोषण का आरोप
X
By NPG News

नईदिल्ली 3 मार्च 2021. कर्नाटक की राजनीति में सेक्स सीडी ने बवाल मचा दिया है. इस सीडी में कथित तौर पर कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली एक महिला के साथ नजर आ रहे हैं. सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया कि मंत्री रमेश जारकीहोली ने महिला का नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण किया. हंगामा बढ़ते देख रमेश जारकीहोली बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. रमेश ने अपने इस्तीफे में कहा है कि उनपर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वो सच से काफी दूर हैं. मैं इस मामले में निर्दोष साबित होउंगा, मुझे पूरा विश्वास है. लेकिन नैतिक आधार पर मैं अपना इस्तीफा देता हूं.

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, ‘कानून के अनुसार जांच की जा रही है. सच सामने आने के बाद हमारी पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला करेगी.’ वहीं उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, ‘हमने ऐसे वीडियो के पीछे छल-कपट, प्रतिशोध, हनीट्रैप, ब्लैकमेल जैसे मामले देखे हैं. जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी. उसके बाद कार्रवाई होगी.’

आपको बता दें कि बीते दिन ही कर्नाटक में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने सीडी जारी की थी. जिसमें आरोप लगाया गया कि मंत्री रमेश जारकीहोली ने एक महिला को नौकरी देने के नाम पर उसका यौन शोषण किया. सीडी सामने आने के बाद से ही कर्नाटक की राजनीति में मानो भूचाल आ गया था. कांग्रेस पार्टी की ओर से मंत्री के इस्तीफे की मांग की जा रही थी, कानूनी एक्शन करने को कहा जा रहा था.

रमेश जारकीहोली कर्नाटक की सरकार में जल संसाधन मंत्री थे. आरोप था कि कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड में महिला को नौकरी देने के नाम पर उसका यौन उत्पीड़न किया. इससे जुड़ी सीडी को सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने जारी की थी.

Next Story