comscore

CRPF जवान को छुड़ाने शुरु हुई गंभीर कवायद..प्रत्यक्ष कोशिश के लिहाज़ से आज का दिन अहम……..बीजापुर से रायपुर तक क़वायद पर टिकी निगाहें

रायपुर 8 अप्रैल 2021। सीआरपीएफ़ के अपहरित जवान को छुड़ाने के मसले पर दोपहर बाद अहम खबर सामने आ सकती है। सीआरपीएफ़ के कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मन्हास बीते तीन अप्रैल से माओवादियों के क़ब्ज़े में है, जिसकी पुष्टि खुद माओवादियों ने की है।
सूत्रों के अनुसार तर्रेम से चालीस किलोमीटर के रेंज पर जवान को रखा गया है, और जगह लगातार बदली जा रही है, माओवादियों की यह लगातार जगह बदलने वाली रणनीति की वजह से फ़ोर्स सटीक जगह का पता लगा पाने में मुश्किलों का सामना कर रही है।

माओवादियों ने जवान को क़ब्ज़े में रख कर सरकार से मध्यस्थों के नाम भेजने की बात कही थी, अधिकृत तौर पर सरकार ने अब तक किसी का नाम घोषित नहीं किया है और ना ही बीजापुर से रायपुर तक कोई भी जवाबदेह इस मसले पर किसी सवाल का जवाब देने को तैयार नहीं है।
इसके बावजूद कि सरकार ने अधिकृत रुप से किसी मध्यस्थ का नाम सार्वजनिक नहीं किया है,सूत्रों के अनुसार आज का दिन बंधक जवान की रिहाई की दिशा में अहम हो सकता है।
आईजी रेंज बस्तर पी सुंदरराज ने कहा

“जवान सुरक्षित है..उसकी सुरक्षित रिहाई के लिए हर संभव प्रयास जारी हैं.. हम स्थिति और किए जा रहे गंभीर प्रयासों पर नज़र बनाए हुए हैं”

Spread the love