सेरेना विलियम्स का 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना टूटा….

नईदिल्ली 12 सितम्बर 2020. यूएस ओपन में सेरेना विलियम्स का घरेलू जमीन पर रिकॉर्ड 24वां खिताब जीतने का सपना टूट गया. सेरेना को सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजरेंका ने 1-, .6-3,6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. इसके साथ ही महिला सिंगल्स के फाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका और नाओमी ओसाका के बीच शनिवार को मुकाबला होगा.

यह दोनों लगातार दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगी. यूएस ओपन से ठीक पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट का फाइनल भी इन दोनों के बीच हुआ था. अजारेंका ने यूएस ओपन में पहली बार सेरेना को हराया. यह उनकी लगातार 11 वीं जीत थी.

अजारेंका 2013 के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं. दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं. इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 5 मैच जीते हैं. सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था.

अजारेंका दो बार यूएस ओपन की उपविजेता रही हैं. अब फाइनल में पहुंचने के बाद अजारेंका की नजरें पहली बार यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम नाम करने पर होंगी. इसके साथ ही अजारेंका ने सेरेना के हाथों मिली पुरानी हार का बदला भी लिया है.

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका ने जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से हराया. ओसाका ने इससे पहले 2018 के यूएस ओपन का खिताब जीता था.

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.