मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल…राजधानी से गुजरने वाली ट्रेनों पर दिया जा रहा अल्पाहार….कलेक्टर  सौरभ कुमार पहुंचे रेलवे स्टेशन, लिया जायजा

 

रायपुर 29 मई 2020। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की पहल पर रायपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहे प्रवासी मजदूरों के लिए जलपान की सुविधा रायपुर जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। आज से शुरू की गई इस सुविधा का जायजा लेने कलेक्टर  सौरभ कुमार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह के साथ रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और श्रमिकों से भी बात की। लंबी दूरी की इन रेलगाड़ियों में जिला प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ स्वयंसेवी संगठन इस कार्य में 24 घंटे अपनी सेवा दे रहे हैं।

ज्ञात हो कि श्रमिक स्पेशल से छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए रायपुर जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर ही स्वास्थ्य जांच और उसके उपरांत उनके गंतव्य जिले तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की है,राज्य शासन के निर्देश पर रायपुर के समीपवर्ती जिलों से बसें रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचती हैं, जहां से प्रशासन द्वारा इन श्रमिकों को भोजन पैकेट, बिस्किट और पानी आदि उपलब्ध कराकर उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था विगत 18 दिनों से लगातार की जा रही है। इस कार्य में ज़िला शिक्षा अधिकारी  जी आर चंद्राकर, सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी   आशीष  तिवारी, सहायक परियोजना अधिकारी  चुन्नी लाल शर्मा सहित शिक्षकों को तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के निर्देश पर अब लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर कर रहे हैं प्रवासी श्रमिकों को को खाना और पानी की कमी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन की टीम ने अल्पहार की व्यस्था आज से शुरू की गई है। इस कार्य मे नेहरू युवा केन्द्र,चाइल्ड लाइन, आभास फाउंडेशन,रेलवे चिल्ड्रेन इंडिया, संकल्प जैसे स्वयंसेवी संगठन के वालंटियर्स विभिन्न पालियों में 24 घंटे अपनी सेवा दे रहे हैं। रायपुर से गुजरने वाली हर श्रमिक स्पेशल पर अल्पहार की व्यवस्था रायपुर जिला प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.